in

हॉन्टेड जगहों पर जाने से पहले फॉलो करें ये टिप्स, ट्रिप इन्जॉय करने के लिए ये बातें हैं ज़रूरी

हाइलाइट्स

हॉन्टेड प्लेस पर जाने से पहले खुद को मानसिक रूप से तैयार कर लें.पहाड़ी क्षेत्र में स्थित हॉन्टेड प्लेस पर जाने के लिए ट्रेकिंग शूज, गर्म कपड़े रख लें.

Travel Tips: कई लोग घूमने के काफी शौकीन होते हैं. वहीं घूमने को लेकर सभी की अलग-अलग चवॉइस होती है. जहां कुछ लोग वादियों के दीवाने होते हैं तो कुछ लोगों को समुद्र की सैर करने में मजा आता है. वहीं, कई लोगों को हॉन्टेड जगहों (Haunted places) पर जाने का काफी क्रेज होता है. हालांकि, हॉन्टेड जगहों पर जाने का प्लान बनाते समय कुछ बातों को ध्यान में रखना बेहद ज़रूरी होता है.

दरअसल, ज्यादातर हॉन्टेड जगहें अजीब घटनाओं के लिए जानी जाती हैं. ऐसे में डरावनी जगहों की सैर करना आपके लिए काफी रोमांचकारी अनुभव साबित हो सकता है. हॉन्टेड जगहों पर जाने से पहले कुछ सेफ्टी टिप्स फॉलो करके आप अपनी ट्रिप को सेफ बना सकते हैं.

अच्छे से रिसर्च करें
हॉन्टेड जगहों पर जाने से पहले उस जगह की अच्छी तरह से रिसर्च करना ना भूलें. हॉन्टेड जगह पर पहुंचने से पहले वहां की टाइमिंग जरूर पता कर लें. क्योंकि भारत में कई हॉन्डेट जगहों को सूरज ढलने के बाद बंद कर दिया जाता है. इसके अलावा उस जगह के नियमों को भी अच्छे से जांच लें.

ये भी पढ़ें: सफर में साथ रखते हैं लैपटॉप तो जानें किस तरह से करें इसकी हिफाजत

परफेक्ट पैकिंग करें
हॉन्टेड जगह पर जाने से पहले कुछ जरूरी सामान को अपनी पैकिंग में शामिल करना न भूलें. इन जगहों पर आपको इमरजेंसी लाइट की भी जरूरत पड़ सकती है. इसके अलावा पहाड़ी क्षेत्र में स्थित हॉन्टेड प्लेस पर जाने के लिए ट्रेकिंग शूज और गर्म कपड़े जरूर रख लें.

हेल्थ चेकअप करवाएं
हॉन्डेट जगहों पर लोगों का हर्ट रेट बढ़ने का खतरा रहता है. साथ ही डर के कारण कई बार लोगों को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ जाता है. इसलिए डरावनी जगहों पर जाने से पहले अपना हेल्थ चेकअप जरूर करवा लें और पूरी तरह से फिट होने के बाद ही इन जगहों की ट्रिप प्लान करें.

ये भी पढ़ें: जुलाई में बना रहे हैं घूमने जाने का प्लान, तो इन डेस्टिनेशन को लिस्ट में करें शामिल, यादगार बनेगा सफर

मेंटली तैयार रहें
डरावनी जगहों पर अक्सर कई अजीब घटनाएं होती रहती हैं. ऐसे में इन जगहों पर जाने से पहले खुद को मानसिक रूप से तैयार कर लें. इससे कुछ अजीब दिखने के बाद आप डरने और हड़बड़ाने के बजाए हिम्मत से काम ले सकेंगे.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Travel

Source link

महक चौधरी की ‘दुर्गा’ का First Look आया सामने, जानिए कब दस्तक देने वाली है फिल्म

‘Taarak Mehta’ के जेठालाल घूम रहे अमेरिका, फैंस बोले- ‘आपके बिना शो में मजा नहीं’