in

30 Years of Balwaan: सुनील शेट्टी ने बॉलीवुड में 30 साल किए पूरे, दिव्या भारती के साथ डेब्यू फिल्म में डरे हुए थे अन्ना

30 Years of Balwaan: अधिकतर लोगों को अपने जीवन का पहला काम ताउम्र याद रहता है. बात फिल्मों की हो तो ये मामला खास हो जाता है. पहली बार किसी काम को करने में सभी को डर लगता है और ये स्वभाविक भी है. 30 साल पहले सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) ने जब पहली फिल्म ‘बलवान’ (Balwaan) में काम किया तो उनके मन में भी एक भय समाया हुआ था. हालांकि सुनील इस मामले में लकी रहें कि उनकी डेब्यू फिल्म ही हिट रही और उनकी चर्चा होने लगी. इतना ही नहीं, सुनील को पहली बार स्क्रीन पर दिव्या भारती (Divya Bharti) जैसी खूबसूरत अदाकारा के साथ रोमांस करने का मौका भी मिला. 11 सितंबर 1992 को ‘बलवान’ रिलीज हुई थी. अफसोस कि दिव्या अब हमारे बीच नहीं हैं लेकिन तमाम फैंस के साथ सुनील भी उन्हें कभी भूल नहीं पाएंगे. फिल्म के 30 बरस पूरे होने पर आपको बताते हैं फिल्म से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से.

सुनील शेट्टी ने पहली ही फिल्म में अपने जबरदस्त एक्शन से स्क्रीन पर ऐसी आग लगाई कि साल 1992 में आई फिल्म ‘बलवान’ सुपरहिट हो गई. इस फिल्म के 30 साल होने के साथ ही अन्ना के नाम से मशहूर एक्टर के फिल्मी सफर के भी 30 साल पूरे हो गए हैं. सुनील एक रफ-टफ एक्टर माने जाते हैं. फिल्म ‘बलवान’ भी सुनील को अपनी कदकाठी की वजह से मिली थी.

तस्वीर से बदली सुनील शेट्टी की किस्मत
सुनील शेट्टी की एक तस्वीर ने उनकी किस्मत बदल दी. फिल्म निर्माता राजू मवानी ने भी पहली बार ही फिल्म ‘बलवान’ बनाई थी. कहते हैं कि एक दिन राजू ने सुनील को फिल्म की एक्शन से भरपूर कहानी सुनाई और कहा कि चलो इस स्टोरी पर एक फिल्म बनाते हैं. चूंकि एक्शन फिल्म थी तो राजू और फिल्म डायरेक्टर दीपक आनंद को सुनील का एक फोटोशूट पसंद आ गया और सुनील को बतौर फिल्म में कास्ट कर लिया. इस फोटो को शेयर कर सुनील ने फोटोग्राफर का आभार जताते हुए इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी दी थी.

(फोटो साभार: suniel.shetty/Instagram)

दिव्या भारती को भूल नहीं पाते सुनील
सुनील शेट्टी के साथ इस फिल्म से दिव्या भारती ने भी फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. पहली फिल्म ने सुनील को जहां एक्शन स्टार बना दिया वहीं दिव्या की मनमोहक खूबसूरती और स्माइल ने रातों-रात उन्हें पॉपुलर कर दिया. पिछले 30 बरसों में फिल्म इंडस्ट्री में सुनील ने कई एक्ट्रेस के साथ काम किया लेकिन दिव्या को कभी भूल नहीं पाते हैं. सुनील ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘उनके जैसी एक्ट्रेस न कभी देखा और न ही देखने को मिलने वाला है. फिल्म के सेट पर काफी बचपना करती थीं, लेकिन जैसे ही डायरेक्टर ने एक्शन बोला, उनका रुप ही बदल जाता था. कैमरे के सामने उन्हें देख ये यकीन करना मुश्किल होता था कि ये वही मस्ती करने वाली दिव्या हैं. मैं उन्हें कभी भूल नहीं सकता’.

‘बलवान’ में स्टंट करते हुए डर रहे थे सुनील
‘बलवान’  के एक्शन डायरेक्टर रवि दीवान ने जबरदस्त तरीके से सुनील की लैंडिंग करवाई थी, जिसे आज भी दर्शक पसंद करते हैं. सुनील ने एक बार बताया था कि ‘मुझे याद है कि मेरी पहली फिल्म में आग वाला एक स्टंट सीन करना था.वह दिन मैं कभी भूल नहीं पाता हूं. मैं एक स्वीमिंग पूल के किनारे बाइक पर सवार था और मेरे दिमाग में यही चल रहा था कि अगर कुछ गड़बड़ हो गया तो क्या होगा, पहली फिल्म थी, डर लग रहा था. हालांकि सब कुछ इतना शानदार रहा कि मेरे अंदर से डर निकल गया. अपनी अगली फिल्म में बिना डरे मैंने स्टंट किया’.

ये भी पढ़िए-परेश रावल की छटपटाहट ने उन्हें खलनायक से ‘बाबू भैया’ बनाया, अनोखी कॉमेडी ने बदल दी इमेज

सुनील शेट्टी ने 30 साल में की हैं कमाल की फिल्में
सुनील शेट्टी ने पिछले 30 साल में एक से बढ़कर कई फिल्में बॉलीवुड को दी हैं. सुनील एक शानदार एक्टर के साथ-साथ एक सफल बिजनेसमैन भी हैं. फिलहाल अपने बिजनेस पर फोकस कर रहे हैं, लेकिन अपनी फिटनेस का आज भी खास ख्याल रखते हैं. सुनील ने जहां पहली फिल्म एक्शन से  भरपूर की वहीं फिल्म ‘हेराफेरी’ में कमाल की कॉमेडी कर दर्शकों को खूब गुदगुदाया. ‘बॉर्डर’ फिल्म में सीमा पर तैनात जवान का रोल निभा दर्शकों को खूब रुलाया और गर्व का एहसास भी करवाया. कुल मिलाकर कह सकते हैं कि सुनील ने पिछले 30 साल में एहसास करवाया है कि वह एक वर्सेटाइल एक्टर हैं.

Tags: Entertainment Special, Suniel Shetty, Throwback

Source link

टैटू को फेड होने से बचाने के लिए अपनाएं ये 4 टिप्स, लंबे समय तक बना रहेगा खूबसूरत

सुपर मसाला के साथ जड़ी-बूटी भी है हल्दी, इसके गुण जानकर रह जाएंगे हैरान