in

Aishwarya Rai Birthday: खूबसूरत एक्ट्रेस होने के साथ बिजनेस वुमन भी हैं ऐश्वर्या करोड़ों की मालकिन हैं बच्चन परिवार की बहू


Publish Date: | Tue, 01 Nov 2022 12:02 PM (IST)

Aishwarya Rai Birthday: मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐश्वर्या की खूबसूरती और अदाकारी ने सभी का दिल जीता है। साथ ही वे बिजनेसवुमन भी हैं। ऐश्वर्या राय देशभर में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में काफी फेमस हैं। सभी जानते हैं कि ऐश्वर्या काफी आलीशान जिंदगी जीती हैं। बता दें कि ऐश्वर्या बॉलीवुड में एक्टिंग के साथ-साथ बिजनेस भी करती हैं। उनका बिजनेस काफी सक्सेसफुल रहा है। ऐश्वर्या ने Ambee नाम की एक कंपनी में करीब एक करोड़ रुपए तक इन्वेस्ट किए हुए हैं। जो कि एनवायरनमेंट इंटेलिजेंस स्टार्टअप है। इसके अलावा वे पोषण पर आधारित स्वास्थ्य सेवा स्टार्टअप Possible की भी इन्वेस्टर हैं। इस कंपनी ने ऐश्वर्या की मदद से 5 करोड़ रुपए लिए हैं।

Aishwarya Rai Bachchan Says She 'Didn't Come with Formal Training, Mani  Ratnam was Perfect Guru'

आलीशान घर में रहती हैं ऐश्वर्या

वहीं ऐश्वर्या का जुहू वाला घर जलसा लगभग 112 करोड़ रुपए का है। इसके अलावा वे पिछले 18 साल से लॉरियाल पेरिस की ब्रांड एंबेसडर हैं। साथ ही वे हर साल कांस फिल्म फेस्टिवल में भी ब्रांड को रिप्रेजेंट करती हैं। वहीं ऐश्वर्या के पति अभिषेक बच्चन ने दुबई के जुमेराह गोल्फ एस्टेट्स में सैंक्चुअरी फॉल्स में एक शानदार विला भी खरीदा हुआ है।

Aishwarya Rai Bachchan Honoured With Meryl Streep Award

वहीं ऐश्वर्या के पास बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एक लग्जरी अपार्टमेंट भी है। इस अपार्टमेंट को ऐश्वर्या ने 5500 वर्ग फुट के क्षेत्र में बने अपार्टमेंट को एक्ट्रेस ने 38000 रुपए वर्ग फुट की कीमत पर खरीदा था। जिसकी कीमत 21 करोड़ रुपए बताई गई है।

Cannes 2022: Aishwarya Rai Bachchan gives a closer look at her glam makeup  & hair in new photos | Movies News Feed

इतने करोड़ की मालकिन ऐश्वर्या

मीडिया को मिली जानकारी के मुताबिक ऐश्वर्या राय बच्चन 776 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालकिन हैं। वे अपनी हर एक फिल्म के लिए 10 से 12 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। फिल्म, बिजनेस, प्रॉपर्टी और गाड़ियों के अलावा ऐश्वर्या की ब्रांड्स की ब्रांड एंबेसडर भी हैं। वे ब्रांड एंडोर्समेंट से सालाना लगभग 80 से 90 करोड़ रुपए कमाती हैं। वे एक दिन के लिए 6 से 7 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। इसके साथ ही ऐश्वर्या को महंगी-महंगी गाड़ियों का भी काफी शौक है।

10 best makeup, skincare and haircare tips you can learn from Aishwarya Rai  Bachchan's Instagram | Vogue India

मिस इंडिया में टूटी थी ऐश्वर्या की ड्रेस की जिप

बता दें कि ऐश्वर्या के साथ मिस इंडिया बनने के समय एक किस्सा हुआ था। ऐश्वर्या ने बताया था कि मिस इंडिया के लिए जाने से पहले मेरे फाइनल गाउन की जिप टूट गई थी। मेरे गाउन को वहीं डिजाइनर के पास छोड़ दिया गया। यह चीज मिस इंडिया कॉम्पिटिशन के दौरान भी हुई थी। मुझे इससे ज्यादा बुरा कभी नहीं लगा था, लेकिन ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड का क्राउन अपने नाम कर ही लिया।

Aishwarya Rai crossed all limits of bo*ldness by wearing a transparent  dress, viral photo rocked - Bihar Breaking News, बिहार की ख़बरें, Latest  News Bihar

Posted By: Ekta Sharma

 



Source link

क्या डायबिटीज के मरीज पी सकते हैं गन्ने का जूस? जानिए इससे जुड़े फैक्ट्स

परिणीति चोपड़ा ने डेब्यू करवाने वाले YRF से 11 साल बाद तोड़ा संबंध, ज्वॉइन की नई एजेंसी, जानें वजह