in

Akshay Kumar Birthday: पहले बच्चों को मार्शल आर्ट्स सिखाते थे अक्षय फिर इसी से शुरु हुई फिल्मों में कामयाबी की कहानी


Publish Date: | Fri, 09 Sep 2022 10:37 AM (IST)

Akshay Kumar Birthday: अक्षय कुमार आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। अक्षय कुमार को आज हर कोई जानता है। उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। अक्षय ने एयरलिफ्ट, रुस्तम, गोल्ड, पैडमैन जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी है। वहीं अक्षय अपनी शानदार कॉमिक टाइमिंग के लिए भी जाने जाते हैं। अक्षय कुमार ने हेरा फेरी, सिंह इज किंग, वेलकम, हाउसफुल जैसी मूवीज में अपनी कॉमेडी से लोगों का काफी मनोरंजन किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अक्षय का असली नाम अक्षय कुमार नहीं बल्कि राजीव हरिओम भाटिया है। वहीं आज वे करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। आइए जानते हैं कि उनकी नेटवर्थ क्या है।

बच्चों को सिखाते थे मार्शल आर्ट्स

दरअसल अक्षय टाइक्वांडो और मार्शल आर्ट्स में भी काफी पारंगत हैं। वे फिल्मों में आने से पहले बच्चों को मार्शल आर्ट्स सिखाते थे। वहीं एक्टर ने अपने एक स्टूडेंट के कहने पर मॉडलिंग ट्राई की थी। एक्टर को 1987 में महेश भट्ट की पहली फिल्म आज मिली थी।

जिसके बाद अक्षय को धड़कन, मोहरा, खिलाड़ी जैसी फिल्मों के लिए जाना जाने लगा। आज एक्टर साल में 4 से 5 फिल्में कर लेते हैं। अक्षय पिछले 3 दशकों से फिल्मों में काफी एक्टिव हैं।

करोड़ों की फीस लेते हैं अक्षय

मीडिया को मिली जानकारी के अनुसार अक्षय कुमार के पास 2000 करोड़ रुपये की संपत्ति है। एक्टर अपनी फिल्मों से ज्यादा ब्रांड एंडोर्समेंट से अच्छा खासा पैसा कमा लेते हैं। एक अपने एक ब्रांड के विज्ञापन के लिए 4 से 5 करोड़ रुपये लेते हैं। वहीं एक्टर अपनी फिल्मों के लिए करोड़ों रुपये की फीस चार्ज करते हैं।

इतना ही नहीं अक्षय की फिल्म हिट होने पर वे इसमें से भी कुछ हिस्सा लेते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अक्षय कुमार अपनी फिल्मों के लिए 100 करोड़ तक चार्ज करते हैं। वहीं एक्टर के पास मुंबई के जुहू इलाके में आलीशान घर भी है। उनके पास देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी कुछ प्रॉपर्टी है। वहीं अक्षय के पास की लग्जरी गाड़ियां भी हैं। उन्हें बाइक का काफी शौक है। अक्षय के पास मर्सिडीज बेंज, बेंटले, होंडा सीआरवी और पोर्शे ब्रांड्स की कई लग्जीरियस गाड़ियां हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

 





Source link

पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये 4 घरेलू नुस्खे, स्किन बनेगी चमकदार

खत्म हुआ इंतजार, CUET UG का रिजल्ट इस तारीख को NTA करेंगी जारी | cuet ug exam result date out, know details