in

Bollywood Chhath Puja 2022: बिहार से है इन बाॅलीवुड स्टार्स का नाता इस तरह मनाते हैं छठ पर्व


Publish Date: | Fri, 28 Oct 2022 12:13 PM (IST)

Bollywood Chhath Puja 2022: महापर्व छठ की शुरुआत आज से हो गई है। छठ पर्व पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाता है। लेकिन बिहार में इस त्योहार की बड़ी मान्यता है। बिहार के लोग इसे बहुत ही नियम और हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं। बॉलीवुड के ऐसे कई जाने माने स्टार्स हैं जिनका बिहार से नाता है। वे हर साल अपने घर मे छठ पूजा रखते हैं। आज से छठ पर्व की शुरुआत हो चुकी है जो कि 30 अक्टूबर तक बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाएगा। आइए जानते हैं कि वे बाॅलीवुड स्टार्स कौन से हैं जो छठ पूजा में अपनी गहरी आस्था रखते हैं और हर साल इस पर्व को मनाते हैं।

मनोज बाजपेयी

मनोज बाजपेयी बॉलीवुड का काफी जाना माना नाम है। आज उन्होंने इंडस्ट्री में अलग ही पहचान बना ली है। बता दें कि मनोज वाजपेयी का जन्म बिहार के पश्चिम चंपारण में हुआ था। वे 17 साल की उम्र में ही अपनी पढ़ाई के लिए दिल्ली आ गए थे। जिसके बाद वे मुंबई के नगरिया में रहने लगे थे। मनोज बाजपेयी को हमेशा इस खास त्योहार की काफी याद आती है। इस बारे में वे कई बार अपने घर की यादें भी साझा कर चुके हैं।

Manoj Bajpayee's honest interview: 'I'm tired of being frustrated' - YouTube

पंकज त्रिपाठी

वेब सीरीज से लेकर फिल्मों तक अपनी एक्टिंग को लेकर चर्चा में रहने वाले पंकज त्रिपाठी भी बिहार से संबंध रखते हैं। पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के सबसे मंझे हुए कलाकारों में से एक हैं। पंकज मुंबई में रहते हैं, लेकिन वे अक्सर खास मौकों पर अपने घर जाते रहते हैं। पंकज त्रिपाठी ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि उनकी मां छठ पूजा का व्रत रखती थीं। वहीं पूरा गांव गंडकी नदी के किनारे अर्घ्य देने के लिए इकट्ठा हुआ करता था। हालांकि मुंबई में रहते हुए पंकज को वह नदी का घाट नहीं मिल पाता था। जिसे वे काफी मिस करते थे।

life story of pankaj tripathi from hotel kitchen chef to a great actor |  PHOTOS: छात्र नेता से शेफ और फिर दमदार बॉलीवुड एक्टर, जानें पंकज त्रिपाठी  की जिंदगी की कहानी |

रतन राजपूत

टेलीविजन एक्ट्रेस रतन राजपूत अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने देसी अंदाज के लिए भी जानी जाती हैं। वे अक्सर गांव से अपने वीडियोज शेयर किया करती हैं। वहीं कोविड के दौरान लॉकडाउन में एक्ट्रेस अपने गांव में जाकर रहीं और वहां बिल्कुल देसी अंदाज में रही हैं। वहीं रतन भी छठ पूजा के पर्व को बड़ी धूमधाम से मनाती हैं। इसे लेकर वे खास तैयारियां भी करती हैं।

रतन राजपूत सगाई के 11 साल बाद भी हैं कुंवारी, बताया क्‍यों नहीं की शादी :  Ratan Raajputh reveals why she did not marry even after the engagement on  ratan ka rishta

शत्रुघ्न सिन्हा

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा भी पटना, बिहार में जन्मे थे। वे कई सालों से मुंबई में रह रहे हैं। उनकी पत्नी भी छठ पूजा का व्रत रखती हैं। वे इस त्योहार का आयोजन अपने घर पर बड़े धूमधाम से करते हैं।

अपने परिवार के साथ 8 मंजिला इमारत में रहते हैं शत्रुघ्न सिन्हा, देखें फैमिली  की खूबसूरत तस्वीरें - IndiaFeeds

Posted By: Ekta Sharma

 



Source link

डेयरी प्रोडक्ट्स के अलावा कैल्शियम से भरपूर होते हैं ये 5 फूड्स, डाइट में आज से ही करें शामिल

WWE Video: केन या अंडरटेकर? फैंस के बीच छिड़ी बहस, क्या आप पहचान सकते हैं?