in

Brahmastra Movie Release: ‘ब्रह्मास्त्र’ करीब 9000 स्क्रीन्स पर हुई रिलीज, बॉक्स ऑफिस पर दिखेगा जलवा?

‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra) को बनाने में फिल्म मेकर्स ने काफी पैसा खर्च किया है. इसकी कहानी भी काफी दिलचस्प है. फिल्म में कई बड़े सितारों ने काम किया है. फिल्म को तीन किस्तों में रिलीज किया जाएगा, जिसका पहला पार्ट आज 9 सितंबर को रिलीज कर दिया गया. फिल्मों को दुनियाभर में लगभग 9 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया.

तरण आदर्श ने सोशल मीडिया के जरिये फिल्म की रिलीज से जुड़े कुछ आंकड़े साझा किए हैं. ट्रेड एनालिस्ट के मुताबिक, ‘ब्रह्मास्त्र’ आज 9 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई, जिसमें से 5 हजार से ज्यादा स्क्रीन्स भारत में हैं, जबकि 3 हजार से ज्यादा स्क्रीन्स विदेश में हैं. वे ट्वीट में लिखते हैं कि भारत में ‘ब्रह्मास्त्र’ 5019 स्क्रीन्स पर दिखाई जा रही है, जबकि विदेश में यह 3894 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई. यानी दुनियाभर में 8913 स्क्रीन्स पर फिल्म रिलीज हुई.’

(फोटो साभार: Twitter)

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ‘ब्रह्मास्त्र’ में अहम भूमिका निभाने वाले नागार्जुन अक्किनेनी ने प्रेस वार्ता के दौरान, फिल्म के रिलीज के बारे में बताया था. उन्होंने बताया था कि ‘ब्रह्मास्त्र’ किसी दूसरी भारतीय फिल्म के मुकाबले बड़े पैमाने पर रिलीज हो रही है. स्टार स्टूडियोज ने पहले ही बता दिया था कि यह 8 हजार से ज्यादा स्क्रीन्स पर दिखाई जाएगी.

अयान मुखर्जी हैं प्रशंसा के पात्र
‘ब्रह्मास्त्र’ को लेकर दर्शकों और क्रिटिक्स की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है. फिल्म के पहले हाफ को दूसरे हाफ की तुलना में बेहतर बताया गया है. फिल्म और भी बेहतर हो सकती थी. फिल्म की भव्यता से दर्शक मोहित होते हैं, पर यह पूरी तरह उन्हें बांधे नहीं रखती. हालांकि, इस फिल्म के जरिये कुछ अलग करने का प्रयास हुआ है, जिसके लिए अयान मुखर्जी प्रशंसा के पात्र हैं.

‘ब्रह्मास्त्र’ में कुछ नया करने की हुई कोशिश
ऐसे वक्त में जब बॉलीवुड को कुछ नया न करने की वजह से आलोचनाओं का सामना करन पड़ रहा है, तब फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ कुछ नया रचने की कोशिश करती दिखती है. फिल्म को थोड़ा और बेहतर बनाया जा सकता था. बता दें कि फिल्म में आलिया भट्ट और रणबीर के अलावा अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और नागार्जुन अक्किनेनी अहम रोल निभा रहे हैं.

Tags: Alia Bhatt, Brahmastra movie, Ranbir kapoor

Source link

पहली बार विदेश यात्रा पर जाते समय इन 5 बातों का रखें ध्यान

भूल जाने की आदत से रहते हैं परेशान? याददाश्‍त बढ़ाने के इन 7 तरीकों को अपनाएं