in

Chana Sandwich Recipe: बचे हुए चने की सब्जी से बनाएं सैंडविच, टेस्ट आएगा बहुत पसंद

हाइलाइट्स

चने के सैंडविच में बची हुई चने की सब्जी का इस्तेमाल कर सकते हैं.चने के सैंडविच को आप सुबह या शाम के नाश्ते में खा सकते हैं.

चना सैंडविच रेसिपी (Chana Sandwich Recipe): लोग नाश्ते में अमूमन पराठे, दलिया, आलू के सैंडविच आदि खाते हैं. आप आज कुछ नया ट्राई कर सकते हैं. कई बार लोग लंच या डिनर में छोले या चने बनाते हैं और वो सब्जी बच जाती है, जिसे कई बार दोबारा खाने का मन नहीं करता और लोग उसे फेंक देते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है या हो रहा है तो लंच में बचे चने की सब्जी को शाम के नाश्ते या डिनर में बची सब्जी को सुबह के ब्रेकफास्ट में इस्तेमाल कर सकते हैं. आप इन चनों की मदद से सैंडविच बना सकते हैं.

चने का सैंडविच बहुत आसानी से बन सकता है. जिस तरह आलू वाले सैंडविच में आलू को मैश कर डाला जाता है, उसी तरह यहां चने की सब्जी का इस्तेमाल होता है. आइए, जानते हैं इसे बनाने का तरीका…

चना सैंडविच बनाने के लिए क्या-क्या चाहिए?

4-6 स्लाइस ब्रेड

1 बारीक कटा प्याज

1 बारीक कटा टमाटर

1 कटोरी बचे हुए चने या छोले

1 छोटी चम्मच काली मिर्च पाउडर

एक चौथाई चम्मच मिक्स हर्बस

2-3 बारीक कटी हरी मिर्च

स्वादानुसार नमक

यह भी पढ़ें- नाश्ता नहीं बना पाते तो पिएं ये हेल्दी ड्रिंक्स, मिनटों में होंगी तैयार, रेसिपी के लिए देखें ये VIDEO

चना सैंडविच बनाने का तरीका

चना सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले छोले या चने की ग्रेवी को गर्म करें और पानी को सुखा लें. अब एक बाउल में इसे मैश कर लें.

इसमें बारीक कटा प्याज, हरी मिर्च और टमाटर डाल दें. अब काली मिर्च और हर्बस डालकर मिक्स कर लें. अब इस मिश्रण को ब्रेड स्लाइस पर लगा लें और उसके ऊपर दूसरी स्लाइस रख दें. इस सैंडविच को दोनों तरफ से सेंक लें.

यह भी पढ़ें- Malai Broccoli Recipe: दिन में लगे हल्की भूख तो बनाएं मलाई ब्रोकली, इस रेसिपी की लें मदद

सैंडविच को आप चटनी या कैचअप के साथ सर्व करें. आप चाहें तो सैंडविच के मिश्रण को देसी टेस्ट देने के लिए बारीक कटा हरा धनिया डाल सकते हैं. इसके साथ आप चाय भी सर्व करें. इस डिश को एक बार जरूर ट्राई करें. सबको ये टेस्टी सैंडविच बहुत पसंद आएंगे.

Tags: Food, Food Recipe, Lifestyle

Source link

Bigg Boss 16: घरवालों ने एविक्शन रोकने के लिए चुकाए 25 लाख रुपए, प्रियंका चौधरी-शिव ठाकरे में हुई लड़ाई

WWE Crown Jewel 2022: रोमन रेंस ने दी लोगन पॉल को पटखनी, यहां देखें Winners List