in

Chandra Grahan 2022: सूतक से चंद्र ग्रहण तक, जब खाने-पीने या कुछ और करने से रोके मम्मी तो देखें ये वेब सीरीज

नई दिल्ली.  Chandra Grahan 2022 Date And Time: आज चंद्र ग्रहण है. चंद्र ग्रहण वैसे तो शाम 05:32 बजे से शुरू होगा और शाम 06:19 बजे चंद्र ग्रहण का मोक्ष होगा. इस तरह चंद ग्रहण कुल 45 मिनट 48 सेकेंड का होगा. शास्त्रों के अनुसार, चंद्र ग्रहण का सूतक काल 9 घंटे पहले शुरू होता है. ऐसे में आज सुबह 09:21 बजे से सूतक काल शुरू हो चुका है. इस दौरान कोई भी शुभ कार्य नहीं किया जाता है. इतना ही नहीं, इस दौरान खाना-पीना नहीं होता है. हिंदू धर्म के मानने वाले लोग इसका सख्ती से पालन करते हैं. आपने अपने घरों में या आसपास के घरों में भी इसे देखा होगा.

सूतक काल से लेकर चंद्र ग्रहण तक हमारी माताएं काफी सख्ती बरतती हैं. शास्त्रों के अनुसार पूजा-पाठ करती हैं. इस दौरान, वह खुद भी और बच्चों को भगवान की मूर्ति को छूने से मना करती हैं. खाने-पीने से मना करती हैं. इस दौरान न तो खाना बनाया जाता है और न ही कोई और काम किया जाता है. टीवी पर भी चंद्र ग्रहण से जुड़े प्रोग्राम आते हैं. माताएं और बड़े-बुजुर्ग इन प्रोग्राम्स को देखकर अपना समय काटते हैं, लेकिन बच्चे और यंगस्टर्स ऐसे स्थिति में बोर फील करते हैं.

तो हम ऐसे बच्चों और यंगस्टर्स को ऐसी बेव सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप सूतक से लेकर चंद्र ग्रहण के समापन तक आसानी देख सकते हैं. आपको पता भी नहीं चलेगा कि इतना लंबा वक्त कैसे कट गया. इन सीरीज को देखकर आप सोना और खाना-पीना भूल जाएंगे. इन सीरीज में इतना संस्पेंस और थ्रिल और कॉमेडी है कि आपको न तो भूख लगेगी और न ही प्यास और न ही नींद आएगी.

टिस्का चोपड़ा, सौरभ शुक्ला, राजेश तेलंग स्टारर ‘दहनः राकण का रहस्य’ (Dahan: Raakan Ka Rahasya) डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम हुई. यह सीरीज अंधविश्वास और गलत परंपराओं की झलक दिखाती है. इसमें संस्पेंस और थ्रिल की भरमार है. इसे जोम्बी का भारतीय वर्जन भी कहा जा सकता है.

हुमा कुरैशी और सोहम शाह स्टारर ‘महारानी 2’ (Maharani 2) सोनी लिव पर इस साल सितंबर में स्ट्रीम हुई. बिहार की राजनीति पर आधारित इस सीरीज में हुमा और सोहम की अदाकारी बेहतरीन है. सीरीज में बिहार के कल्चर, क्राइम और राजनीति को बारीकी से दिखाया गया है. इसे देखकर आप बिल्कुल भी बोर नहीं होंगे.

वेब सीरीज ‘निर्मल पाठक की घर वापसी’ (Nirmal Pathak Ki Ghar Wapsi) सोनी लिव पर स्ट्रीम हुई. इसमें वैभव तत्वावादी, आकाश मखिजा, अल्का आमिन स्टारर इस सीरी आंचलिकता के साथ-साथ गांवों में होने वाले भेदभाव, एजुकेशन आदि कई मुद्दों को दिखाती है.

वेब सीरीज ‘घर वापसी’ (Ghar Wapasi) पर अनुष्का कौशिक, विशाल वशिष्ठ और आकांक्षा ठाकुर लीड रोल में हैं. यह सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर स्ट्रीम हुई. यह एक फैमिली ड्रामा है. यह सीरीज घर से दूर रहने वाले बेटे की घर वापसी और परिवार में बदलते हालात के बारे में हैं.

Tags: Chandra Grahan, Huma Qureshi, Tisca Chopra, Web Series

Source link

Yoga Session: पाचनतंत्र को बेहतर रखने के लिए करें ये योगाभ्‍यास, कई बीमारियां रहेंगी दूर

Funny Jokes: पापा ने चिंटू को बोलने नहीं दिया तो चिंटू ने किया कुछ ऐसा, पढ़कर छूट जाएगी हंसी