in

Delhi: कोर्ट ने जैकलीन फर्नांडिस को दी राहत 10 नवंबर तक मिली अंतरिम जमानत


Money Laundering Case: सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में शनिवार को जैकलीन फर्नांडिस कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई। पटियाला हाउस कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई करेत हुए उन्हें 10 नवंबर तक के लिए अंतरिम जमानत दे दी। इस मौके पर जैकलीन भी कोर्ट में मौजूद थीं। उनकी नियमित जमानत और अन्य याचिकाओं पर 10 नवंबर को सुनवाई होगी। आपको बता दें कि 200 करोड़ रुपये के अवैध वसूली और मनी लॉन्ड्रिंग केस में मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के साथ ही जैकलीन को आरोपी बनाया गया है। इस मामले को लेकर जैकलीन की ओर से पटियाला हाउस कोर्ट में नियमित जमानत याचिका दायर की गई थी। शनिवार को उसी पर सुनवाई चल रही है।

जानिए पूरा मामला

सुकेश चंद्रशेखर 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद है। सुकेश पर आरोप है कि उसने रसूखदार लोगों सहित कई लोगों के साथ ठगी की है। 17 अगस्त को ईडी ने चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें जैकलीन को भी इस वसूली केस में आरोपी पाया गया था। इसके बाद अदालत ने उन्हें समन भेजा था। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपी बनाए जाने के बाद जैकलीन के वकील ने उनकी ओर से जमानत की याचिका दायर की थी।

कई बार हो चुकी है पूछताछ

इस केस को लेकर ईडी कई बार जैकलीन से पूछताछ कर चुका है। इस पूछताछ में जैकलीन ने बताया कि वो सुकेश के साथ शादी करना चाहती थी। आरोप है कि उसने जानते हुए भी ठगी में सुकेश का साथ दिया और अवैध धन की लॉन्ड्रिंग में मदद की। जैकलीन की स्टाइलिस्ट लिपाक्षी एलावाड़ी से अपने बयान में जैकलीन और सुकेश चंद्रशेखर को लेकर कई खुलासे किए थे। इसके बाद दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराधा शाखा भी जैकलीन फर्नांडिस से कई घंटों तक पूछताछ की।

Posted By: Shailendra Kumar

 



Source link

बिछिया पहनने से पैर की उंगलियों में पड़ गए निशान? इन घरेलू उपायों से करें ठीक

‘सनक’ का रीमेक बनाना चाहते हैं हॉलीवुड फिल्ममेकर्स, राइट्स के लिए विपुल अमृतलाल शाह से साधा संपर्क