in

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करीबियों को दें ये शानदार तोहफे, अपनों के लिए इस पर्व को बनाएं खास

हाइलाइट्स

धनतेरस के अवसर पर लोगों को कैंडल स्टैंड गिफ्ट करना भी अच्छा ऑप्शन हो सकता है.धनतेरस पर लोगों को यादगार तोहफा देने के लिए आप होम अप्लायंस भी सेलेक्ट कर सकते हैं.

Dhanteras gift ideas: दिवाली फेस्टिवल का आगाज धनतेरस के त्योहार से होता है. वैसे तो धनतेरस पर ज्यादातर लोग गहनों और बर्तनों की शॉपिंग करते हैं. लेकिन अगर आप चाहें तो अपने दोस्तों, सहकर्मियों और परिवार के लोगों को धनतेरस पर कुछ तोहफे देकर इस पर्व को और भी ज्यादा खास बना सकते हैं.

दरअसल धनतेरस के मौके पर कई जगह गिफ्ट देने का रिवाज होता है. वहीं एडवांस में दिवाली गिफ्ट देने वाले ज्यादातर लोग भी धनतेरस के दिन तोहफा देना पसंद करते हैं. ऐसे में अगर आप धनतेरस के गिफ्ट को लेकर कन्फ्यूज हैं, तो आइए हम आपको बताते हैं धनतेरस के कुछ बेस्ट गिफ्ट आइडियाज के बारे में, जिसकी मदद से आप धनतेरस के त्योहार को सभी के लिए खास और यादगार बना सकते हैं.

धनतेरस पर अपनों को दें ये गिफ्ट्स

मूर्ति गिफ्ट करें

धनतेरस से दिवाली तक माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा की जाती है. ऐसे में आप अपने करीबियों को भगवान की कोई मूर्ति गिफ्ट कर सकते हैं. साथ ही मूर्ति की जगह कैंडल स्टैंड गिफ्ट करना भी अच्छा ऑप्शन होता है. वहीं अगर आप चाहें तो ऑनलाइन भी गिफ्ट ऑर्डर कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Narak Chaturdashi 2022 Mantra: आलस्य और बुराई को खत्म करने के लिए नरक चतुर्दशी पर करें इन मंत्रों का जाप

चॉकलेट से आएगी मिठास

धनतेरस पर अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों को चॉकलेट गिफ्ट कर आप इस त्योहार को खास बना सकते हैं. वहीं अगर आप चाहें तो किसी वेबसाइट से चॉकलेट ऑर्डर कर अपना गिफ्ट सीधे लोगों के घर पहुंचा सकते हैं.

होम अप्लायंस चूज करें

धनतेरस पर लोगों को कुछ यादगार तोहफा देने के लिए आप होम अप्लायंस भी सेलेक्ट कर सकते हैं. इसके लिए किचन सेट, इलेक्ट्रॉनिक प्रोक्ट्स और डिनर सेट जैसे गिफ्ट देना बेहतर विकल्प हो सकता है.

ये भी पढ़ें: Narak Chaturdashi 2022: नरक चतुर्दशी कब और क्‍यों मनाई जाती है? जानें शुभ मुहूर्त और पौराणिक कथा

ज्वैलरी गिफ्ट करें

धनतेरस को खास बनाने के लिए आप अपने करीबियों को सोने और चांदी की ज्वैलरी भी तोहफे में दे सकते हैं. वहीं अगर आपका बजट कम है, तो आप महिलाओं को लेटेस्ट आर्टीफिशियल ज्वैलरी भी गिफ्ट कर सकते हैं.

ड्राई फ्रूट्स ऑर्डर करें

धनतेरस के मौके पर मार्केट के अलावा ऑनलाइन भी कई खूबसूरत पैकेजिंग वाले ड्राई फ्रूट्स उपलब्ध रहते हैं. ऐसे में आप अपने बजट के अनुसार लोगों को ड्राय फ्रूट्स तोहफे में देकर धनतेरस को हेल्दी और स्पेशल बना सकते हैं.

Tags: Dhanteras, Diwali, Diwali Celebration, Festival, Lifestyle

Source link

जैकलीन फर्नांडिस की आज दिल्ली कोर्ट में होगी पेशी, एक्ट्रेस की जमानत पर होगी सुनवाई

Kitu Gidwani B’day: 90 के दशक में किटू गिडवानी का था जलवा, ‘स्वाभिमान’ की स्वेतलाना को नहीं पसंद है पौराणिक शो