in

Dipika Chikhalia: धनतेरस पर लक्ष्मी माता की कृपा पाने के लिए ‘सीता’ ने बताया उपाय, देखें VIDEO

मुंबई: रामानंद सागर के ‘रामायण’ (Ramayan) धारावाहिक के सभी किरदारों को इतना पसंद किया जाता है कि लोग आज भी इन्हें ईश्वर से कम नहीं मानते हैं. बात चाहे अरुण गोविल बने राम की हो या सीता बनी दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhalia) की हो. ये लोग भी अक्सर अपने फैंस को खुश करते रहते हैं. धनतेरस के मौके पर सीता माता यानी दीपिका ने लक्ष्मी माता की पूजा करने के लिए खास उपाय बताते हुए अपने फैंस को धनतेरस की बधाई दी है.

धनतेरस के साथ ही दीपोत्सव का शुभांरभ हो गया है. इस बार धनतेरस 22-23 अक्टूबर यानी दो दिन मनाई जा रही है. शाम से बाजारों में खरीददारी करने का मुहुर्त है जो रविवार शाम तक जारी रहेगा. इस खास मौके पर सोने-चांदी के आभूषण और बर्तन खरीदने की परंपरा है. ‘रामायण’ की सीता ने मां लक्ष्मी की पूजा करने के लिए कमल के फूल के महत्व को बताया है.

कमल है लक्ष्मी जी को प्रिय
दीपिका चिखलिया ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर फैंस को धनतेरस त्योहार की बधाई दी है. एक्ट्रेस वीडियो में बता रही हैं कि आप सबको धनतेरस की खूब-खूब बधाई. आपको पता है कमल लक्ष्मी जी का प्रिय फूल है, अगर फूल के साथ उनकी पूजा करेंगे तो मां प्रसन्न होंगी. कमल का फूल विष्णु जी के हाथ में रहता है और स्वयं ब्रह्माजी उस पर विराजमान होते हैं. कमल का फूल एक ऐसा फूल है जो हमारे शास्त्रों में जितनी बात उसके बारे में बात करें, उतना कम है. आज सब कमल के फूल के साथ लक्ष्मी माता का पूजन जरूर करिए और उनकी प्रसन्नता पाइए’. देखिए ये वीडियो-

ये भी पढ़िए-‘रामायण’ की ‘सीता’ का मॉडर्न लुक फैंस को नहीं आया रास, दीपिका चिखलिया के VIDEO पर यूजर ने किया कॉमेंट- ‘ऐसा मत करिए’

दीपिका चिखलिया का धनतेरस पर पूजा करने का खास उपाय सुनकर फैंस भी बेहद खुश हैं और एक बार फिर उनकी तारीफ कर रहे हैं. सीता के किरदार की वजह से लोग बरसों बाद भी उन्हें देवी ही मानते हैं. इसलिए अगर कभी दीपिका को मॉडर्न कपड़ों में या फिर कुछ वीडियो देख लेते हैं तो बर्दाश्त नहीं कर पाते.

Tags: Deepika Chikhalia, Dhanteras

Source link

Intermittent Asthma: क्‍या है इंटरमिटेंट अस्‍थमा? इसके लक्षणों को नजरअंदाज करना हो सकता है खतरनाक

चेहरे पर लाना है ग्लो तो जायफल फेस पैक की लें मदद, मिनटों में दिखेगा रिजल्ट