in

Diwali 2022: घर पर दिवाली पार्टी प्लान करने के लिए फॉलो करें ये टिप्स, दीपावली को बनाएं यादगार

हाइलाइट्स

दिवाली पर घर आने वाले मेहमानों की लिस्ट जरूर बना लें.घर की डेकोरेशन पार्टी का सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बन सकती है.

Tips to plan Diwali party: दिवाली का त्योहार कई लोगों का फेवरेट होता है. वहीं दिवाली का जश्न भी सब अलग-अलग तरीके से मनाते हैं. कुछ लोग फैमली के साथ दिवाली सेलिब्रेट करना पसंद करते हैं. तो कई लोगों को दिवाली पार्टी में ज्यादा मजा आता है. ऐसे में अगर आप भी दिवाली पार्टी करने की ख्वाहिश रखते हैं, तो कुछ खास तरीकों से पार्टी का प्लान बनाकर आप दीपावली (Deepawali) को भरपूर एन्जॉय कर सकते हैं.

दरअसल दिवाली की पार्टी ऑर्गेनाइज करना आसान काम नहीं होता है. खासकर पार्टी को स्पेशल बनाने के लिए आपको प्रॉपर प्लानिंग के साथ हर छोटी-बड़ी चीजों पर खास ध्यान देना पड़ता है. तो आइए जानते हैं दिवाली पार्टी ऑर्गेनाइज करने के कुछ टिप्स, जिसकी मदद से आप दिवाली के सेलिब्रेशन को यादगार पार्टी में तब्दील कर सकते हैं.

गेस्ट लिस्ट तैयार करें

दिवाली पार्टी प्लान करने के लिए सबसे पहले दिवाली पर घर आने वाले मेहमानों की सूची बना लें. इस लिस्ट में आप अपने करीबियों, रिश्तेदारों और दोस्तों का नाम शामिल कर सकते हैं. साथ ही गेस्ट की संख्या का अंदाजा होने के बाद आप पार्टी की बाकी चीजों को भी आसानी से मैनेज कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: दिवाली की सफाई के लिए फॉलो करें ये ट्रिक्स, मिनटों में चमक जाएगा घर का हर कोना

थीम डिसाइड करें

थीम के बिना दिवाली पार्टी का लुक फीका नजर आता है. ऐसे में दिवाली पर थीम बेस्ड पार्टी ऑर्गेनाइज करना बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. वहीं दिवाली पर पार्टी की थीम बॉलीवुड रखकर आप पार्टी में ग्लैमर का तड़का भी लगा सकते हैं.

डेकोरेशन पर दें ध्यान

दिवाली पर आपके घर की डेकोरेशन भी पार्टी का सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बन सकती है. ऐसे में घर को क्रिएटिव तरीके से सजाएं. साथ ही इस सजावट में पुरानी चीजों, फूलों और लाइट्स का इस्तेमाल करना न भूलें.

पटाखों के साथ मनाएं जश्न

दिवाली पर पटाखे फोड़े बिना पार्टी का भरपूर मजा नहीं आता है. हालांकि बड़े पटाखों का इस्तेमाल करने से लोगों को चोट लगने के साथ-साथ प्रदूषण बढ़ने का भी खतरा रहता है. ऐसे में आप फुलझड़ी, चर्खी और ग्रीन क्रैकर्स से दिवाली के जश्न में जान डाल सकते हैं.

म्यूजिक में करें मस्ती

दिवाली पार्टी में बेस्ट म्यूजिक का सेलेक्शन आपकी पार्टी को शानदार बना सकता है. वहीं म्यूजिक के हिसाब से लाइटिंग सेट करके आप इस एक्सपीरियंस को और भी ज्यादा खास बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Dussehra Sale 2022: दशहरा पर ऑनलाइन सेल से करें फैशन और घर के सामान की बजट फ्रेंडली शॉपिंग, फ्रॉड से भी बचें

फूड और ड्रिंक हो बेस्ट

दिवाली पार्टी में खाना और ड्रिंक्स का इंतजाम करने से पहले गेस्ट लिस्ट जरूर चेक करें और लोगों के मुताबिक ही खाने-पीने की चीजों की व्यवस्था करें. जिससे आपका खाना वेस्ट नहीं होगा. साथ ही ड्रिंक और फूड की क्वालिटी पर ध्यान देना न भूलें.

गेस्ट को दें गिफ्ट

दिवाली पार्टी में मेहमानों को खूबसूरत तोहफे देकर आप इस पार्टी को हमेशा के लिए यादगार बना सकते हैं. ऐसे में सभी गेस्ट के लिए आप अपने बजट के हिसाब से गिफ्ट चूज करके मेहमानों को भेंट कर सकते हैं.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Diwali, Diwali Celebration, Diwali festival, Lifestyle

Source link

PHOTOS: कृति सेनन ही नहीं, इस हफ्ते ये सेलेब्स भी शानदार आउटफिट में आए नजर

सुभाष घई ने बताया आज बॉलीवुड किन चीजों से परेशान है, सोशल मीडिया भी है एक बड़ी वजह