in

DU admission: पहली मेरिट लिस्ट में 72,865 छात्रों ने किया स्वीकार कॉलेज का आवंटन | du admission 72-865 candidates accept allotment


Jobs

oi-Foziya Khan

|

Google Oneindia News

DU admission: दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से जारी कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (सीएसएएस) के आवंटन की सूची जारी होने के बाद से छात्रों ने कॉलेजों को स्वीकार करना शुरू कर दिया है। सीटों के आवंटन के पहले राउंड में 80,164 छात्रों में से 72,865 छात्रों ने आवंटित सीटों को स्वीकार किया है। पहले सीटों के आवंटन को स्वीकार करने की आखिरी तारीख 22 अक्टूबर 2022 थी जिसे बढ़ा कर 24 अक्टूबर 2022 कर दिया गया था। सीटों के आवंटन की सूची 18 अक्टूबर 2022 को जारी कर दी गई थी जिसके बाद से सीटों को स्वीकार करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहली मेरिट लिस्ट की प्रक्रिया के बाद आवंटन का दूसरा राउंड शुरू होगा जिसमें दूसरी मेरिट लिस्ट निकलेगी।

delhi

SBI में 1422 पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदनSBI में 1422 पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

दिल्ली विश्वविद्यालय में कुल सीटों की संख्या 70,000 हजार है पर दिल्ली विश्वविद्यालय ने अनारक्षित (ओबीसी-एनसीएल और ईडब्ल्यूएस) और आरक्षित (एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी) श्रेणियों के लिए आरक्षिसकत सीटों को बढ़ा दिया है। जिसके बाद यह संख्या 80,164 हो गई। छात्रों को बता दें कि डीयू में पहली बार कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) के स्कोर के जरिए 67 कॉलेजों, विभागों और केंद्रों के 79 स्नातक कार्यक्रमों में दाखिले हो रहे हैं। पिछले साल दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले कक्षा 12 के अंकों के आधार पर हुए थे जिसमें अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी की गई थी। कट ऑफ के आधार पर छात्रों को एडमिशन मिलता था। दिल्ली विश्वविद्यालय के लिए जारी होने वाली कट ऑफ हर साल आसमान छूती जा रही थी।

English summary

DU admission: In the first merit list, 72,865 students accepted the allotment of the college



Source link

इस एंटीबायोटिक पाउडर में मिले संक्रमण फैलाने वाले तत्व, तेज बुखार के बाद हड़कंप

Manna Dey Death Anniversary: मुश्किल गानों के लिए आती थी मन्ना डे की याद, रफी भी थे उनके दीवाने