in

DU admissions 2022 में खाली बची सीटों की लिस्ट 4 नवंबर को होगी जारी, जानें पूरी डिटेल | du admissions 2022 vacant seat list after 2nd round allotment



DU admissions 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय आज यानी 4 नवंबर को डीयू एडमिशन के दूसरे में आवंटन में बची सीटों की लिस्ट जारी करेगी। लिस्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। लिस्ट में किस कॉलेज में कितनी सीट खाली हैं और कौम से कोर्स में कितनी बची हैं इस के संबंध में लिस्ट जारी की जाएगी। बता दें कि 5 से 7 नवंबर तक डीयू यूजी मिड-एंट्री के विकल्प विकल्प और विंडो टू री-ऑर्डर उच्च प्राथमिकताएं उपलब्ध करने का समय दिया जाएगा। इस के बाद डीयू 10 नवंबर 2022 को अपनी मेरिट लिस्ट जारी करेगा।

11 और 13 नवंबर 2022 के बीच सीटों के आवंट का समय दिया जाएगा। इसके बाद 15 नवंबर 2022 तक एडमिशन फीस जमा करवा के एडमिशन पूरा करना होगा। इस प्रकार पूरा एक फेज फिर एडमिशन का खत्म हो जाएगा। डीयू रिक्त सीट आवंटन घोषणाओं का पहला दौर जारी होने के बाद 17, 18,19 नवंबर 2022 के बीच उम्मीदवार खाली स्पॉट आवंटन चरण के लिए आवेदन कर सकते हैं। विश्वविद्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि सीट आवंटन के दूसरे दौर में, 15,200 से अधिक उम्मीदवारों को दिल्ली विश्वविद्यालय के विभिन्न संस्थानों में प्रवेश दिया गया था। उनमें से 9,439 को प्रारंभिक प्रवेश दौर में सीटें मिलीं और बाद में उन्हें दूसरी मेरिट सूची में कॉलेज और उनकी पसंद के पाठ्यक्रम में पदोन्नत किया गया।



Source link

क्या थीं प्राचीन काल में महिलाओं की ब्यूटी ट्रिक्स, गधे के दूध से गुलाब जल तक

Bigg Boss 16: बिग बॉस ने टीना दत्ता को सुनाई बुरी खबर, इमोशनल हुईं एक्ट्रेस को छोड़ना पड़ा घर!