in

Emmy Awards: चैडविक बोसमैन को निधन के 2 साल बाद मिला एमी अवॉर्ड, मार्वल ने फैंस के साथ शेयर की खुशखबरी

मार्वल स्टूडियोज के दिवंगत एक्टर और ‘ब्लैक पैंथर’ फेम चैडविक बोसमैन (Chadwick Boseman) को उनके निधन के 2 साल बाद एमी अवॉर्ड जीता है. यह अवॉर्ड उनको वॉयस ओवर परफॉर्मेंस के लिए मिला है. उन्हें मरणोपरांत क्रिएटिव आर्ट्स एमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया. उन्होंने मार्वल स्टूडियो की वेब सीरीज ‘व्हाट इफ…?’ में मुख्य किरदार ‘टी’चल्ला’ को आवाज दी थी. चैडविक ने ‘व्हाट इफ…?’ के टी’चल्ला बिकम ए स्टार-लॉर्ड वाले एपिसोड में उनके पॉपुलर किरदार को दिखाया गया.

यह किरदार एक समयरेखा की खोज करता है, जहां वकांडा का प्रिंस रैवेर्स द्वारा अपहरण कर लिया गया था और वह बड़ा होकर ब्लैक पैंथर बनने के बजाय स्टार लॉर्ड नाम का अंतरिक्ष डाकू बन गया. ‘व्हाट इफ’ मार्वल स्टूडियोज की एक एनिमेटेड सीरीज है. इसके पहले सीजन का दुनिया भर में अगस्त और अक्टूबर 2021 के बीच डिज्नी प्लस पर प्रीमियर हुआ और यह एक बड़ी सफलता थी.

मार्वल स्टूडियो ने ट्वीट कर जानकारी दी. (Twitter Screenshot)

साल 2023 की शुरुआत में ‘व्हाट इफ…?’ का सीजन 2 आएगा जिसका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. चैडविक की जीत पर मार्वल एंटरटेनमेंट ने प्रतिक्रिया दी. मार्वल स्टूडियो के आधिकारिक अकाउंट से एक ट्वीट किया गया, “हमारे किंग स्वर्गीय चैडविक बोसमैन के उत्कृष्ट कार्य को मान्यता देने के लिए टेलीविजन अकादमी को धन्यवाद. हैशटैग एम्मी.”

चैडविक बोसमैन ने इन सबको हराया

मार्वल स्टूडियो ने इस ट्वीट के साथ स्टार लॉर्ड की एक एनिमेटेड तस्वीर शेयर की हैं. चैडविक ने इस कैटेगरी में कई बेहतरी कलाकारों को हराया, जिनमें ‘व्हाट इफ’ के सह-कलाकार जेफरी राइट, ‘आर्चर’ की जेसिका वाल्टर, ‘मून नाइट’ के एफ मरे अब्राहम, ‘ब्रिजर्टन’ की जूली एंड्रयूज, ‘बिग माउथ्स’ की माया रूडोल्फ और ‘सेंट्रल पार्क’ के स्टेनली टुकी शामिल हैं.

कोलन कैंसर से निधन

अगस्त 2020 में कोलन कैंसर से जूझने के बाद चैडविक बोसमैन की मृत्यु हो गई. उन्होंने लंबे समय तक इस बीमारी को लोगों से छुपा रखा था.

Tags: Marvel, Web Series

Source link

World Coconut Day 2022: नारियल बीमारियों से बचाव कर स्किन को बनाता है चमकदार, जानें 5 बड़े फायदे

हार्ट अटैक के इन लक्षणों को ना समझें फ्लू, इस तरह करें पहचान