in

अपनी पहली पत्नी की मृत्यु के बाद, इन कलाकारों ने अपनी दूसरी पत्नी को घर ले आए।

जब भी पति पत्नी की शादी होती है, वे सात जन्म तक एक-दूसरे के साथ रहने का वादा करते हैं।हालांकि, एक पति या पत्नी के मरने के बाद, दुर्भाग्यवश दूसरा साथी अकेला रहता है।

यह समय उसके लिए बहुत कठिन होता है। वह बहुत अकेला हो जाता है।  इस मामले में, उसे एक नए साथी की भी आवश्यकता होती है। इसलिए वे दूसरी शादी के बारे में सोचने लगते हैं। पहली पत्नी की मृत्यु के बाद दूसरी महिला से शादी करने में कोई बुराई नहीं है। पहली पत्नी के जीवित होने पर भी लोग तलाक लेते हैं और दूसरी शादी कर लेते हैं। हालांकि, कुछ लोग ईमानदार हैं और अपनी पहली पत्नी को मरने तक नहीं छोड़ते हैं।

आज हम आपको उन बॉलीवुड सितारों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी पहली पत्नी की मृत्यु के बाद दूसरी शादी की है ।

राज बब्बर

raj babbar wife

राज बब्बर की अपने समय में अलग पहचान थी। राज बब्बर के लुक और एक्टिंग से कई लोग उनके दीवाने हो गए थे। हालांकि, राज बब्बर का दिल बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री स्मिता पाटिल पर आया। ऐसे में राज बब्बर ने अपनी पहली पत्नी नादिरा को छोड़ दिया और स्मिता पाटिल से शादी कर ली। 1959 में उनकी मृत्यु हो गई जब स्मिता ने अपने बेटे प्रतीक बब्बर को जन्म दिया। स्मिता की मृत्यु के बाद, राज बब्बर ने अपनी पहली पत्नी नादिरा बब्बर से दोबारा शादी की।

शम्मी कपूर

shammi kapoor wife

शम्मी कपूर अपने समय के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में से एक थे। उन्होंने पहली शादी 1949 में अभिनेत्री गीता बाली से की थी। इस शादी से उनके दो बच्चे भी हुए। हालांकि, स्मॉलपॉक्स की बीमारी के कारण गीता की 1979 में मृत्यु हो गई। इस के बाद , शम्मी ने नेइला देवी से शादी की।

संजय दत्त

sanjay dutt wife

संजय दत्त ने 1979 में रिचा शर्मा से शादी की। उनकी एक बेटी भी थी जिसका नाम त्रिशाला है। हालांकि, रिचा कैंसर से पीड़ित थीं और उनकी मृत्यु हो गई। रिचा की मौत के बाद, संजय ने रेहा पिल्लई के साथ दोबारा शादी की। हालाँकि, जब उनकी दूसरी पत्नी से भी तलाक हुआ, तब संजय ने मान्यता दत्त से शादी की।

विनोद खन्ना

विनोद खन्ना ने 1979 में अभिनेत्री गीतांजलि से शादी की, जिन्होंने कई बॉलीवुड फिल्में कीं। लेकिन गीतांजलि को एक गंभीर बीमारी थी, जिसके कारण 1959 में उनकी मृत्यु हो गई। इसके बाद विनोद खन्ना ने कविता नाम की महिला से शादी की।

दिलीप कुमार

dilip kumar wife

दिलीप कुमार बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार थे। 1979 में, उन्होंने आसमा  रहमान से शादी की। जब आसमा की मृत्यु हो गई, तब दिलीप कुमार ने अभिनेत्री सायरा बानो से शादी की। दिलीप और सायरा की उम्र में २२ साल का अंतर है।

वैसे, इनमें से आपके पसंदीदा पति और पत्नी की जोड़ी कौन सी है, हमें कमेंट करके जरूर बताएं। साथ ही ऐसी रोचक कहानियों के लिए हमारे साइट पे आते रहे।

What do you think?

989 points
Upvote Downvote
साबुन या सैनिटाइजर, कोरोना वायरस से बचने के लिए दोनों में से क्या है बेहतर

साबुन या सैनिटाइजर, कोरोना वायरस से बचने के लिए दोनों में से क्या है बेहतर

Drink For Good Sleep : रात में आएगी अच्छी नींद, अगर सोने से पहले पीएंगे ये स्मूदी

Drink For Good Sleep : रात में आएगी अच्छी नींद, अगर सोने से पहले पीएंगे ये स्मूदी