in

Exclusive! ‘ऊंचाई’ से बदली बॉलीवुड कोरियोग्राफर शबीना खान की जिंदगी, फिल्म को बताया करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट

मुंबई: शबीना खान ने बेहद कम उम्र में ही सलमान खान की फिल्म ‘खामोशी’ में बतौर असिस्टेंट काम किया था. तब से लेकर अब तक शहीन अपने काम पर फोकस कर रही हैं. आज वह जिस मुकाम पर हैं ये उनके हार्ड वर्क का ही नतीजा है. इस मुकाम तक पहुंचने के उन्हें काफी हार्ड वर्क करना पड़ा है. शबीना इन दिनों अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘ऊंचाई’ को लेकर चर्चा में हैं. इस फिल्म के गाने ‘केटी को’ सेलेब्रेटी डांस मास्टर शबीना खान ने ही कोरियोग्राफ किया है. हाल ही में न्यूज18 हिंदी से हुई बातचीत में शबीना खान ने सूरज बड़जात्या के साथ काम करने का शानदार अनुभव साझा किया है.

फिल्म ‘ऊंचाई’ के गाने ‘केटी को’ में अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी और डेनी चारों के बीच की एनर्जी काफी कमाल की हैं. गाने में इन अभिनेताओं में नजर आ रही डांस की एनर्जी का सारा श्रेय बॉलीवुड कोरियोग्राफर शबीना खान को ही जाता है. उन्होंने जिस अलग अंदाज से इस गाने को कोरियोग्राफ किया है वो काबिल-ए-तारीफ हैं. हाल ही में रिलीज हुए इस गाने को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है.

शेयर किया सूरज बड़जात्या के साथ काम करने का एक्सपीरियंस
राजश्री प्रोडक्शन के साथ काम करने के एक्सपीरियंस बयां करते हुए शबीना खान कहती हैं, ‘ऊंचाई’ मेरी राजश्री प्रोडक्शन और सूरज बड़जात्या सर के साथ तीसरी फिल्म है. इस फिल्म में काम करने एक्सपीरियंस काफी शानदार रहा. सच कहूं मेरे लिए इस फिल्म का हिस्सा बनना किसी सपने के सच होने से कम नहीं है. अमिताभ जी, अनुपम खेर, डेनी जी, बोमन ईरानी जैसे दिग्गज कलाकारों के साथ काम करने का एक्सपीरियंस बहुत अच्छा रहा. निर्माता-निर्देशक सूरज बड़जात्या जैसे लेजेंडरी के साथ काम करके खुद को काफी लकी मानती हूं. जिन्होंने अब तक सूरज जी के साथ काम किया है वहीं उनके स्वभाव को अच्छे से समझ सकता है.

सूरज बड़जात्या के साथ यादगार लम्हा
मैं जब भी किसी फिल्म के काम करती हूं, तो यही सोचती हूं कि ये पल दोबारा नहीं आएगा. हम रहे ना रहे ये हमारा काम ऐसा हो जो जिंदगी भर याद किया जा सके. उस हर पल को यादगार बनाने के लिए जो मेहनत लगती है, वो मैं हमेशा दिल से करती हूं ताकि गाना ऑनएयर होने के बाद मुझे ऐसा ना लगे कि मैं इससे बेहतर कर सकती थी. सूरज जी के साथ हर पल मैंने ऐसे काम किया है जैसे कि यही वो पल है जब कुछ कर दिखाना है दोबारा ये मौका कभी नहीं आएगा. बल्कि अपने हर काम को वो चाहे किसी भी फिल्म के लिए मैं यादगाल बनाने की नियत से ही काम करती हूं.

फिल्म ‘ऊंचाई’ के लिए करना पड़ा ये चैलेंजिंग काम
अमिताभ जी, अनुपम खेर जी, डेनी जी, बोमन ईरानी सभी को ऐसा स्टेप देना कि सब पर अच्छा लगे बहुत आसान काम नहीं था. अमित जी अच्छे डांसर हैं सब जानते हैं, लेकिन डेनी जी को बिल्कुल डांस नहीं आता था. ऐसे में सबका डांस उतना ही ग्रेसफूल लगे ये मेरे लिए भी बहुत आसान काम नहीं था. हालांकि सब लोग सेट पर रिहर्सल के लिए टाइम पर आ जाते थे. सब लोग बिल्कुल बच्चे की तरह प्रैक्टिस करते थे. सूरज जी इस दौरान बच्चों की तरह जंप करने लगे. सेट पर ऐसा माहौल हो गया कि सब शोर करने लगे. ये भी मेरी जिदंगी का एक खास लम्हा है जिसे मैं हर पल संजोकर रखना चाहूंगी.

‘ऊंचाई’ के लिए ऑफर मिलने पर ऐसा था शबीना का रिएक्शन
जब मुझे पता चला कि फिल्म में इन दिग्गज कलाकारों के साथ काम करना है तो हर एक एक्टर के नाम के बाद मेरी धड़कन तेज हो गई थी. डेनी सर का नाम सुनकर कर तो मैं बहुत ज्यादा एक्साइटेड हो गई थी. मैं बहुत इमोश्नल हो गई थी. क्योंकि मैं सूरज सर की फिल्मों के साथ बहुत ज्यादा कनेक्टेड रहती हूं. ये फिल्म करना मेरे करियर की ऊंचाई है. इससे ज्यादा मुझे और क्या चाहिए. मैं तो यही कहना चाहूंगी कि ये फिल्म ‘ऊंचाई’ मेरे करियर की ऊंचाई है.

किसे अपना आइडल मानती हैं शबीना
दिवंगत डांस मास्टर सरोज खान और फराह खान मेरी आइडल हैं. मैंने हमेशा इन्हें फॉलो किया है. हालांकि मैं फराह जी की कभी असिस्टेंट नहीं रही लेकिन मैं उनको अपना आइडल मानती हूं. एक बार जब वो मेरे सेट पर आईं तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं था. वो पल मैं अब तक नहीं भूल पाई हूं. मेरे लिए वो दिन बहुत खास था. अपने आइडल से यूं अचानक मिलना कैसा अनुभव रहा मैं बयां नहीं कर सकती. इन सब चीजों को देखकर मैं यही कहना चाहूंगी कि ‘ऊंचाई’ मेरे करियर का टर्निंग प्वाइंट है.

Tags: Bollywood news

Source link

किडनी डिजीज से कम हो सकती है बच्चे की भूख, जानें बीमारी के अन्य लक्षण

लेदर का सोफा साफ करने के लिए फॉलो करें ये टिप्स, मिनटों में आ जाएगी नए जैसी चमक