in

Fact Check: आलिया भट्ट-रणबीर कपूर ने की पाकिस्तानी बाढ़ पीड़ितों की मदद? जान‍िए वायरल होती इस खबर का सच

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट की ‘ब्रह्मास्त्र’ 9 सितंबर को रिलीज हो रही है. सोशल मीडिया पर कई लोग फिल्मों और सितारों को बायकॉट करने की अपील कर रहे हैं. लोगों के भड़कने की वजह सिर्फ रणबीर कपूर के पुराने विवादित वीडियोज ही नहीं हैं. सोशल मीडिया पर ऐसे दावे भी किए जा रहे हैं कि कपल ने पाकिस्तान में बाढ़ पीड़ितों के लिए करोड़ों रुपये डोनेट किए हैं.

सोशल मीडिया पर जैसे ही खबरें फैली कि रणबीर-आलिया ने पाकिस्तान के बाढ़ पीड़ितों को आर्थिक मदद पहुंचाई है, तो लोग उन्हें ट्रोल करने लगे. इस वजह से आलिया भट्ट ट्विटर पर ट्रेंड करने लगीं. ट्रोल्स ‘आलिया माई फुट’ के हैशटैग के साथ उनकी आलोचना कर रहे हैं. ट्रोल्स तीव्रता के साथ कपल की फिल्म को बायकॉट कर रहे हैं.

(फोटो साभार: Twitter)

आलिया और रणबीर ने नहीं की कोई डोनेशन
हालांकि, आलिया को लेकर लोगों की नाराजगी बेवजह है, क्योंकि सच्चाई कुछ और है. सोशल मीडिया पर एक खबर छाई हुई है, जिसमें लिखा है कि बॉलीवुड पाकिस्तान में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया है. ‘ब्रह्मास्त्र’ के निर्माता करण जौहर ने 5 करोड़, आलिया और रणबीर ने 2 करोड़ रुपये दान किए हैं.

(फोटो साभार: Twitter)

आलिया और रणबीर के खिलाफ लोगों को भड़काने की हुई कोशिश
झूठी खबर में, यह भी बताया गया कि निर्माता फिल्म हिट होने पर 51 करोड़ रुपये दान करेंगे. आखिरी वाक्य में बॉलीवुड को इंसानियत और मानवता का प्रतीक बताया गया है. इस पोस्ट की वजह से लोग आलिया और रणबीर पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं, क्योंकि वे बर्दाश्त नहीं कर पा रहे कि कपल दुश्मन मुल्क की मदद कर रहा है.

सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही हैं झूठी खबरें
एक यूजर ने लिखा कि भारत से पैसा कमाकर पाकिस्तान में बांटा जा रहा है. बॉलीवुड को बायकॉट करें. दूसरे यूजर ने लिखा कि जब भारत में बाढ़ आती है, तो बॉलीवुड से कोई सामने नहीं आता. हालांकि, बाद में स्पष्ट किया गया कि कपल से जुड़ी यह खबर झूठी है. कहना गलत नहीं होगा कि कुछ शरारती तत्व झूठी खबरें फैलाकर बॉलीवुड और फिल्मी सितारों को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि लोग उन्हें और उनकी फिल्मों को न देखें.

Tags: Alia Bhatt, Brahmastra movie, Ranbir kapoor

Source link

प्रेग्नेंसी के दौरान हाई हील्स पहनना हो सकता है खतरनाक, सभी महिलाएं ये बातें रखें ध्यान

Modak Kheer Recipe: गणपति बप्पा को मोदक खीर का लगाएं भोग, इस आसान तरीके से बनाएं