in

Follow these steps to make Aloo Sandwich Recipe in home

आलू सैंडविच रेसिपी (Aloo Sandwich Recipe): आलू सैंडविच नाश्ते में बनने वाली सबसे कॉमन डिश में से एक है. इसकी वजह भी है कि यह सैंडविच (Sandwich) बच्चों के बीच काफी पसंदीदा होने के साथ ही बड़ों द्वारा भी चाव से खाया जाता है. ब्रेकफास्ट के तौर पर बनने वाले सैंडविच भी कई वैराइटीज के होते हैं. इसमें वैजिटेबल सैंडविच (Vegetable Sandwich), चीज सैंडविच, आलू सैंडविच सहित एक लंबी फेहरिस्त है. हर घर में सैंडविच बनाने का तरीका अलग-अलग होता है. आज हम आपको आलू सैंडविच विथ ग्रीन चटनी बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं. इसे घर में बनाकर आप भी बच्चों को एक जायकेदार नाश्ता परोसकर उनके चेहरे पर खुशी ला सकती हैं.
गौरतलब है कि आलू हमारे खाने का एक अभिन्न हिस्सा है. खासतौर पर बच्चों के बीच आलू से बनी कोई भी डिश बहुत पसंद की जाती है. कई फास्ट फूड ऐसे हैं जिन्हें बच्चे हों या बड़े सभी पसंद करते हैं और वे भी आलू से बनकर तैयार होते हैं. आलू में कार्बोहाइट्रेड की मात्रा काफी ज्यादा होती है.

आलू सैंडविच बनाने की सामग्री
ब्रेड स्लाइस – 2
बटर – 4 टी स्पून
हरी चटनी – 1/4 कटोरी
उबले आलू – 3
ग्रेटेड चीज – 1/4 कटोरी
भुना जीरा पाउडर – 1/2 टी स्पून
चाट मसाला – 1 टी स्पून
काली मिर्च – 1/2 टी स्पून
नमक – स्वादनुसार

इसे भी पढ़ें: Khichdi Recipe: डिनर में कुछ हल्का खाने का है मन? झटपट तैयार करें टेस्टी मूंग दाल खिचड़ी

आलू सैंडविच बनाने की विधि
आलू सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले ब्रेड स्लाइस को लें. इन्हें पहले टोस्ट कर लें उसके बाद किनारे काट लें. अब ब्रेड स्लाइस पर बटर और हरी चटनी लगाएं. अब उबले आलू के पतले-पतले स्लाइस काटें. इन्हें ब्रेड पर रख दें. अब इसमें रोस्टेड जीरा पाउडर, चाट मसाला, काली मिर्च, नमक और हरी चटनी डालें और इसे दूसरे ब्रेड स्लाइस से कवर करें. अब ऊपर वाली ब्रेड पर भी हरी चटनी लगाकर ग्रेटेड चीज डालें. इस तरह आपका आलू सैंडविच तैयार हो चुका है. इसे सर्विग प्लेट में डालकर चटनी या सॉस के साथ परोसें.

इसे भी पढ़ें: Navaratri Foods: व्रत के दौरान फलाहार में चाहते हैं वैराइटी? राजगीरा आटा से बनाएं ये फूड आइटम्स

आलू सैंडविच को और भी टेस्टी बनाने के लिए इसमें पनीर को क्रश कर भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इससे इसका स्वाद काफी बढ़ जाता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

When Sunny deol was in akward position because of intimate scene with poonam dhillon in front of wife pooja deol pr

Alia Bhatt Shared bikini pic on instagram looked beautiful in no makeup look