in

Guess Celebes: अपनी मां के साथ इस बच्चे को पहचान सकते हैं आप, अब इनका बेटा भी है बॉलीवुड ‘हीरो’

Guess Celebes : अपनी मां के साथ खिंचवाई गई इस तस्वीर में जो ये बच्चा दिख रहा है, इसे पहचान सकते हैं आप ? ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में दिख रहा ये बच्चा बड़ा होकर ‘हीरो’ बना और अपनी शानदार अदायगी की वजह से सिनेमा जगत में खास पहचान बनाई. करीब 3 दशक से फिल्म जगत में अपनी धाक जमाने वाले इस एक्टर ने शुरुआती दिनों में काफी स्ट्रगल किया लेकिन एक बार पर्दे पर आए तो कई युवा दिलों के हीरो बन गए. अब तो इनका बेटा भी फिल्म इंडस्ट्री का जगमगाता सितारा बन गया है.

अगर आपने अभी भी नहीं पहचाना तो बता देते हैं कि ये हैं 1983 में फिल्म ‘हीरो’ से अपनी बॉलीवुड डेब्यू करने वाले जैकी श्रॉफ. जो फिल्म इंडस्ट्री में जग्गू दादा के नाम से जाने जाते हैं. जैकी की डेब्यू फिल्म ‘हीरो’ जबरदस्त हिट रही थी. पहली ही फिल्म से दर्शकों के बीच जैकी ने जो जगह बनाई वह आज भी कायम है.

जैकी श्रॉफ ने फिल्म ‘हीरो’से बॉलीवुड डेब्यू किया था.

चॉल में बिता है जैकी श्रॉफ का बचपन
जय किशन श्रॉफ का बचपन बहुत खुशनुमा नहीं रहा. जय किशन का बचपन चॉल में गुजरा, यहीं पले बढ़े और जीवन की सच्चाई को बेहद करीब से देखा. जय काफी हैंडसम और लंबे-चौड़े थे. फिल्मी दुनिया में आने पर बॉलीवुड के शोमैन सुभाष घई ने जय किशन का नाम बदल कर जैकी श्रॉफ कर दिया, जो हिट हो गया. जैकी की खासियत ये हैं कि आज भी अपनी जड़ों से जुड़े हुए हैं. जब फिल्मों में आए और सफलता मिली फिर भी अपने चॉल वाले दिनों को नहीं भूले. उनके बात करने का अंदाज आज भी खालिस मुंबइया है जो दर्शकों के दिलों को छू जाता है. जैकी आज भी फिल्मों में काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़िए-35 Years of Kaash: महेश भट्ट ने डिंपल कपाड़िया को लेकर खेला था बड़ा दांव, जबरदस्त हिट हुई थी ‘काश’

बेटा टाइगर श्रॉफ भी है एक्टर
जैकी श्रॉफ ने पिछले 3 दशक में एक से बढ़कर एक फिल्मों मे काम किया है. जैकी के पर्सनल लाइफ की बात करें तो पत्नी आयशा और बेटे टाइगर श्रॉफ, बेटी कृष्णा श्रॉफ के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं. आयशा उनकी टीनएज मोहब्बत रही हैं, जिससे बड़े होकर शादी कर ली. वहीं बेटे टाइगर श्रॉफ भी एक्शन एक्टर बन गए हैं, हालांकि बेटी कृष्णा फिल्मों से दूर हैं.

Tags: Jackie Shroff, Throwback pictures, Tiger Shroff

Source link

खत्म हुआ इंतजार, CUET UG का रिजल्ट इस तारीख को NTA करेंगी जारी | cuet ug exam result date out, know details

जयंती विशेष: पढ़ें, भारतेंदु हरिश्चंद्र की दुर्लभ रचना- ‘दशरथ विलाप’