in

Halloween Cookies Recipe: हैलोवीन डे की किड्स पार्टी में बनाएं ‘स्पूकी’ कुकीज़, इस रेसिपी को करें फॉलो

हैलोवीन कुकीज़ रेसिपी (Halloween Cookies Recipe): हर साल 31 अक्टूबर को हैलोवीन डे मनाया जाता है. ये दिन फ्रांस, यूके और आयरलैंड समेत कई जगहों पर मनाया जाता है. हैलोवीन डे पर लोग पार्टी रखते हैं और डरावने कपड़े पहन कर कई तरह के गेम्स भी खेले जाते हैं. बच्चों को कैंडीज और ट्रीट्स देना भी एक परंपरा है. अगर आप चाहें तो इस दिन अपने घर पर भी बच्चों के लिए एक पार्टी अरेंज कर सकते हैं.

हैलोवीन पार्टी में आप हैलोवीन कुकीज़ बना सकते हैं. इन कुकीज़ को आप स्पूकी लुक दे सकती हैं. आप कैस्पर या पंपकिन शेप दे सकते हैं.

हैलोवीन कुकीज़ बनाने के लिए क्या-क्या चाहिए?

2 कप मैदा
3/4 कप पिसी चीनी
1 छोटा चम्मच जायफल पाउडर
1/2 कप मक्खन
नमक
2 बूंद वनीला एसेंस
2 बड़े चम्मच ठंडा दूध
1 कप आइसिंग शुगर
3-4 बड़े चम्मच दूध
2 बूंद वनीला एसेंस
1-2 बूंद फूड कलर

ये भी चाहिए
मोटा कागज
पेंसिल
कैंची

हैलोवीन कुकीज़ बनाने का तरीका

कुकीज़ बनाने के लिए पेपर के टेम्प्लेट्स बनाएं. कागज को भूत, कैस्पर, लालटेन, विच हैट और पंपकिन की शेप्स बनाएं और काट लें. इन्हें साइड में रख दें. अब एक कटोरे में मैदा, पाउडर चीनी, जायफल पाउडर मिलाएं. मक्खन और वेनिला एसेंस डालें. आटे को दूध के साथ तब तक गूंथ लें जब तक कि वह चिपक न जाए. आटे को 1/2 सेमी मोटा बेल लें. तैयार किए गए टेम्प्लेट (भूत, समाधि का पत्थर, जैक-ओ-लालटेन, विच हैट आदि) के साथ कुकी के आटे को बटर नाइफ से अलग-अलग आकार में काट लें। 6. एक घी लगी बेकिंग ट्रे पर रखें और 12-15 मिनट के लिए बेक करें। 180 डिग्री C.7. इसे 10 मिनट के लिए ठंडा होने दें। 8. कुकीज को आइसिंग से ब्रश करें और परोसें।

Source link

बुसान फिल्म फेस्टिवल और IFFI के बाद ‘द स्टोरीटेलर’ की IFFK में होगी स्क्रीनिंग, परेश रावल ने जताई खुशी

Kiara Sid Wedding: इस तारीख को कियारा और सिद्धार्थ करेंगे शादी दिल्ली में लेंगे सात फेरे मुंबई में होगा रिसेप्शन