in

Haryana News: हरियाणा में CET के परीक्षार्थियों को रहने और परिवहन की मिलेगी फ्री सुविधा | CET candidates will get free accommodation and transport facility in Haryana


Jobs

oi-Mukesh Pandey

|

Google Oneindia News

Haryana News: हरियाणा में सामान्य पात्रता परीक्षा (CET) देने वालों को फ्री आवास और परिवहन की सुविधा उपलब्ध होगी। सीएम मनोहर लाल खट्टर सीईटी के अभ्यर्थियों को सुविधा उपलब्ध कराने के आदेश जारी कर दिए हैं। अभ्यर्थियों के साथ उनके साथ आने वाले उनके परिवार के व्यक्तियों को भी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

सीईटी परीक्षा के लिए 11,36,874 अभ्यर्थियों ने अपना पंजीकरण करवाया है। सामान्य पात्रता परीक्षा के लिए चंडीगढ़ समेत हरियाणा के 17 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। दो शिफ्टों में परीक्षा केंद्रों में सीईटी संपन्न कराई जाएगी। बताया जा रहा है कि एक पाली में 3 लाख से कम बच्च्चे परीक्षा देने आएंगे। 7 नवंबर को रिजर्व डे रखा गया है, यदि किसी कारणवश दोबारा परीक्षा करवाने की आवश्यकता पड़ती है तो 7 नवबंर को यह परीक्षा करवाई जा सकती है।

105 मिनट होगा परीक्षा का समय
सीईटी परीक्षा 5 और 6 नवंबर को परीक्षा 2 शिफ्टों में होगी। परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। जिसके लिए 100 मिनट का समय निर्धारित है। हालांकि अभ्यर्थियों अतिरिक्त 5 मिनट दिया जाएगा। सुबह परीक्षा का समय 10 बजे से 11:45 बजे तक होगा। इस शिफ्ट के लिए रिर्पोटिंग टाईम सुबह 8:30 बजे होगा। जबकि शाम की शिफ्ट का समय 3 बजे से 4:45 बजे तक होगा। इस शिफ्ट के लिए रिर्पोटिंग टाईम दोपहर 1:30 बजे होगा।

 'सबूत दिखाओ तभी भरूंगा जुर्माना', कटा चालान तो शख्स ने पुलिस के सामने रखी शर्त ‘सबूत दिखाओ तभी भरूंगा जुर्माना’, कटा चालान तो शख्स ने पुलिस के सामने रखी शर्त

अभ्यर्थियों को रहने की फ्री सुविधा
हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर के निर्देशों के अनुसार, सामान्य पात्रता परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए सरकार की ओर से परिवहन और आवास की फ्री सुविधा दी जाएगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी जानकारी में कहा गया है कि अभ्यर्थियों के अलावा उनके साथ आने वाले परिवार के सदस्यों के आवास की भी व्यवस्था की जाएगी।

English summary

CET candidates will get free accommodation and transport facility in Haryana



Source link

ट्रैफिक सिग्नल पर खड़े बाइक वाले ने लड़के से पूछा मस्त सवाल, जानकर हो जाएंगे लोट-पोट

आलिया-रणबीर के नक्शे कदम पर चलेंगे सिद्धार्थ मल्होत्रा-कियारा आडवाणी, करेंगे ये बड़ा काम