in

Health Podcast: सर्दियों में कैसे निखरेगी आपकी त्‍वचा, डॉ. दीपाली से जानिए विंटर टिप्‍स

नमस्‍कार दोस्‍तों, मैं अनूप कुमार मिश्र, न्‍यूज18 हिंदी के हेल्‍थ पॉडकास्‍ट ‘सेहत की बात’ में एक बार फिर हाजिर हूं आपकी सेहत से जुड़े नए मसले के साथ. आज बात करेंगे बदलते मौसम में त्‍वचा के रखरखाव की. दरअसल, तामपान के उतार-चढ़ाव का सीधा असर हमारी त्‍वचा पर भी पड़ता है. ऐसे में, सबसे बड़ा सवाल यह है कि बदलते मौसम के साथ हम कौन से ऐसे एहतियात बरतें, जिससे हमारी स्किन का ‘ग्‍लो’ पहले की तरह बना रहे.

आज हम, खासतौर पर पुरुषों की त्‍वचा की बात करेंगे. पुरुषों की त्‍वचा की बात इसलिए, क्‍योंकि अब पुरुष भी, त्‍वचा को लेकर, महिलाओं के कम सजग नहीं हैं. आज उन्‍हें भी, त्‍वचा की उतनी ही फिक्र है, जितनी महिलाओं को. और, आज इस बातचीत को खास बनाने के लिए हमारे साथ मौजूद होंगी जानी-मानी डर्मिटोलॉजिस्‍ट डॉ. दीपाली चर्तुवेदी.

डॉ. दीपाली से बातचीत में हम जानेंगे स्किन और बदलते मौसम के बीच कैसा रिश्‍ता है, और इस बदलते मौसम में किस तरह के एहतियात बरतना जरूरी है? इसके अलावा, हम बात करेंगे कि तेज धूप और प्रदूषित माहौल से जूझती त्‍वचा की देखभाल पुरुष कैसे करें. बाजार में मौजूद ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट पुरुषों की त्‍वचा की देखभाल करने में कितना कारगर है.

महिलाओं के लिए बने ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स से क्‍या पुरुष अपनी त्‍वचा का ग्‍लो बरकरार रख सकते हैं. बातचीत उन प्रोडक्‍ट्स के बारे में भी होगी, जो पुरुषों को गोरा बनाने का सब्‍जबाग दिखाते हैं. इन प्रोडक्‍ट्स का इस्‍तेमाल कितना सुरक्षित है. आखिर में, डॉ. दीपाली से उन टिप्‍स के बारे में भी जानेंगे, जो पुरुषों को उनकी त्‍वचा की देखभाल के लिए कारगर हैं.

इन तमाम सवालों का जवाब जानने के लिए सुनिए डॉ. दीपाली चर्तुवेदी से बातचीत पर आधारित आज का पॉडकास्‍ट … पुरुष कैसे करें त्‍वचा की देखभाल.

Source link

Nidhi jha Post: निधि झा ने दिया ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब, पति यश के साथ शेयर की रोमांटिक फोटो

अनुष्का शर्मा के शो ‘पाताल लोक 2’ को लेकर फैंस का इंतजार खत्म, जयदीप अहलावत ने शूटिंग शेड्यूल का किया खुलासा