in

Jacqueline Fernandez से 8 घंटे चली पूछताछ गुुरुवार को EoW ने नोरा फतेही को किया तलब


Sukesh Chandrashekhar Extortion Case: करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली मामले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने बुधवार को बॉलीवुड अदाकारा जैकलीन फर्नांडीज से पूछताछ की। Jacqueline Fernandez से करीब 8 घंटे पूछताछ की गई। इसके बाद ईओडब्ल्यू के स्पेशल सीपी रवींद्र यादव ने बताया कि जैकलीन फर्नांडीज से पूछताछ की गई। हमने उनसे सुकेश से लिए गए उपहारों और अन्य मुद्दों के बारे में पूछताछ की। जैकलीन को सुकेश से मिलवाने वाली पिंकी ईरानी (जैकलीन फर्नांडीज की सहयोगी) को भी बुलाया गया। हम जैकलीन और पिंकी दोनों को फिर से बुलाएंगे और उसी के अनुसार आगे बढ़ेंगे।

अब नोरा फतेही से पूछताछ करेगी EoW

स्पेशल सीपी रवींद्र यादव के अनुसार, एक्ट्रेस नोरा फतेही को गुरुवार को बुलाया गया है। चूंकि पिंकी ईरानी यहां हैं, इसलिए हम दोनों से पूछताछ करना चाहते हैं। कुछ चीजें हैं जिन्हें स्पष्ट करने की आवश्यकता है। इस मामले में नोरा और जैकलीन के बीच कोई सीधा संबंध नहीं है।

…एक अन्य मामला

ईडी ने जब्त किया 91.5 किलो सोना और 340 किलो चांदी

चार साल पुराने मनी लांड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 47.76 करोड़ रुपये का 91.5 किलो सोना और 340 किलो चांदी जब्त की है। ईडी के अनुसार हैदराबाद स्थित रक्षा बुलियन और क्लासिक मार्बल्स के ठिकाने पर छापे के दौरान इसे जब्त किया गया। ईडी ने 2018 में 2297 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले के मामले में पारेख अल्युमिनेक्स के खिलाफ मनी लां¨ड्रग का केस दर्ज किया था। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मुंबई स्थित कंपनी पारेख एल्युमिनेक्स ने बैंकों के कंसोर्टियम से 2297 करोड़ रुपये का लोन लिया था। बाद में इस रकम को असुरक्षित लोन व निवेश की आड़ में विभिन्न कंपनियों के मार्फत गायब कर दिया गया। जांच के सिलसिले में ईडी को पता चला कि लोन की रकम को रक्षा बुलियन और क्लासिक मार्बल में छिपाया गया है।

Posted By: Arvind Dubey

 





Source link

Weight Gain Tips: 10 दिनों में बढ़ाना चाहते हैं अपना वजन, तो यहां जानिए 7 आसान उपाय

सरकारी पदों पर भर्ती,इंजीनियर युवा करें आवेदन,जानें पूरी डिटेल | MSME Rohtak Recruitment 2022 ,government jobs news