in

JNU PG first merit list 2022: डायरेक्ट लिंक से यहां चेक करें लिस्ट, जानें पूरा एडमिशन शेड्यूल | JNU PG merit list 2022 know how to check


Jobs

oi-Love Gaur

|

Google Oneindia News

JNU PG Merit list 2022: देश के अग्रणी विश्वविद्यालयों में शुमार जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में पीजी एडमिशन के लिए बुधवार को पहली मेरिट लिस्ट जारी होगी। जेएनयू आज (2 नवंबर) को पोस्ट ग्रेजुएट और एडीओपी प्रवेश के लिए पहली मेरिट सूची जारी करेगा। ऐसे में जेएनयू पीजी मेरिट लिस्ट 2022 यूनिवर्सिटी के एडमिशन पोर्टल jnuee.jnu.ac.in पर जारी की जाएगी, जहां विजिट करके देख सकते हैं।

JNU PG merit list 2022

बता दें कि यह मेरिट लिस्ट कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पीजी यानी कि सीयूईटी पीजी प्रवेश परीक्षा में मिलने वाले अंकों के आधार पर तैयार होगी। जानकारी के मुताबिक दूसरी मेरिट लिस्ट 8 नवंबर को और तीसरी लिस्ट सुपरन्यूमरी सीटों की लिस्ट के साथ 13 नवंबर को जारी की जाएगी।

जेएनयू पीजी प्रवेश के लिए पहली मेरिट सूची जारी होने के बाद उम्मीदवारों को 2 नवंबर से 15 नवंबर के बीच नामांकन पूर्व पंजीकरण (pre-enrollment registration), फीस का भुगतान और ब्लॉक सीटों को पूरा करना होगा।

रजिस्ट्रेशन/प्रवेश का फिजिकल विट्रिफिकेशन 14, 17 नवंबर व 21 से 23 नवंबर तक किया जाएगा।सत्यापन के बाद अंतिम प्रवेश सूची 2 दिसंबर तक प्रकाशित की जाएगी। इस बैच के लिए कक्षाएं 28 नवंबर से शुरू होंगी।

QS World University Rankings: IIT बॉम्बे देश का सबसे सस्टेनेबल शैक्षिक संस्थान, JNU को मिला तीसरा स्थानQS World University Rankings: IIT बॉम्बे देश का सबसे सस्टेनेबल शैक्षिक संस्थान, JNU को मिला तीसरा स्थान

ऐसे देखें मेरिट लिस्ट

याद रहे कि जेएनयू के पीजी कोर्स की पहली मेरिट लिस्ट चेक करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की जररूरत होगी। ऐसे में सबसे जेएनयू की वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर जाए। यहां होम पेज पर ‘पीजी रिजल्ट लिस्ट -1’ के लिंक पर क्लिक करें और फिर रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की सहायत से लॉगिन करें, जिसके आपको मेरिट लिस्ट दिखाई देगी।

English summary

Jawaharlal Nehru University (JNU) PG first merit list will be released released today

Story first published: Wednesday, November 2, 2022, 12:46 [IST]



Source link

काम में बिजी हैं तो माइग्रेन अटैक को मैनेज करने के लिए उपयोगी हैं ये टिप्स

‘Nothing is Free’, इस कहावत के पीछे पागल हुए एलन मस्क, सुबह-सबेरे ट्वीट कर पहना दिया अमलीजामा