in

Kareena Kapoor B’day: 42 की हुईं बॉलीवुड की ‘बेबो’ करीना कपूर, जन्मदिन पर जानिए एक्ट्रेस के बारे में कुछ खास

Kareena Kapoor Birthday: करीना कपूर (Kareena Kapoor) आज 21 सितम्बर को अपना 42वां बर्थडे (42nd Birthday) मना रही हैं. आज बॉलीवुड की ‘बेबो’ के जन्मदिन के अवसर पर जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें.

करीना कपूर का जन्म 21 सितम्बर, 1980 में मुंबई में हुआ था. वह रणधीर कपूर और बबीता की छोटी बेटी हैं. उनके परिवार का हमेशा से फिल्मों से गहरा नाता रहा है और इस वजह से करीना कपूर हमेशा से एक्ट्रेस ही बनना चाहती थीं.

राकेश रोशन की फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से करने वाली थीं अपना बॉलीवुड डेब्यू-
कई सारे मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीना कपूर साल 2000 में  राकेश रोशन की फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली थीं.  पर फिर उन्होंने कुछ निजी कारणों की वजह से यह फिल्म छोड़ दी और उसी साल फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से अपना डेब्यू किया.  फिल्म ‘रिफ्यूजी’ में उनके साथ अभिषेक बच्चन ने  मुख्य किरदार निभाया था.

पहली ही फिल्म के लिए ‘फिल्म फेयर’ अवार्ड  से नवाजा गया था –
फिल्म ‘रिफ्यूजी’ में  करीना कपूर के अभिनय को काफी सराहा गया था और उन्हें इस फिल्म में एक्टिंग के लिए ‘फिल्म फेयर फॉर बेस्ट डेब्यू’ से नवाजा गया था.

‘डेब्यू’ के अगले साल ही दी थी ब्लॉकबस्टर फिल्म-
करीना कपूर के करियर की दूसरी फिल्म ही एक ब्लॉकबस्टर थी.  2001 में तुषार कपूर के साथ आई उनकी फिल्म ‘मुझे कुछ कहना है’ ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का बिजनस किया था.

एक के बाद एक लगातार 6 फिल्में हुई थीं फ्लॉप-
करीना के करियर में एक ऐसा भी दौर आया था जब उनकी एक के बाद एक लगातार 6 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थीं. ‘मुझसे दोस्ती करोगे!’, ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’, ‘तलाशः द हंट बिगिन्स’, ‘खुशी’, ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ और ‘एलओसी कारगिल’ यह सारी उस दौर की बड़ी फिल्में थीं पर इनमें से एक भी बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पाई थी.

‘पू’ और ‘गीत’ के किरदार को आज तक ऑडियंस भूल नहीं पाई है-
भले ही शुरुआती दौर में उनकी कई फिल्में फ्लॉप हुई हों पर करीना कपूर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.  आज वह बॉलीवुड की सबसे सफल एक्ट्रेस में से एक हैं.  उनके द्वारा निभाए गए कई  ‘आइकोनिक’ किरदारों को उनकी ऑडियंस आज तक भूला नहीं पाई है. फिर चाहे वह ‘कभी खुशी कभी गम’ की ‘पू’ हो या ‘जब वी  मेट’ की ‘गीत’.

करीना कपूर को आखिरी बार बड़े पर्दे पर हाल ही में आई आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में देखा गया था. भले ही यह बॉक्स ऑफिस कमाल नहीं कर पाई, लेकिन फिल्म में करीना ने शानदार एक्टिंग कर दर्शकों का दिल जरूर जीत लिया. अब आने वाले दिनों करीना सुजॉय घोष के ‘द डिवोशन ऑफ सस्पेक्ट एक्स’ में जयदीप अहलावत और विजय वर्मा संग दिखाई देंगी. यह नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी.

Tags: Entertainment news., Kareena kapoor

Source link

छोटे बच्‍चे के साथ सफर को रखना है स्‍ट्रेस फ्री तो हर मां के लिए ज़रूरी हैं ये ट्रैवल टिप्स

World Alzheimer’s Day 2022: बेहद सामान्य होते हैं अल्‍जाइमर के शुरुआती लक्षण, जानें कैसे करें पहचान