in

KBC14: अमिताभ बच्चन को याद आई पढ़ाई को लेकर की अपनी गलती, BSc को लेकर सुनाया किस्सा

टीवी इंडस्ट्री के पॉपुलर क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ (Kaun Banega Crorepati 14) में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) कंटेस्टेंट्स से सवाल तो करते ही हैं, साथ ही उनसे अपनी जिंदगी से जुड़े किस्से भी साझा करते हैं. कई बार प्रतियोगियों के साथ अपनी जिंदगी से जुड़े मजेदार किस्से शेयर करने वाले बिग बी एक बार फिर कुछ ऐसा ही करते दिखे. कौन बनेगा करोड़पति 14 के लेटेस्ट एपिसोड में कोमल गुप्ता हॉट सीट पर नजर आईं, जो पढ़ाई के साथ वेट लिफ्टिंग की प्रेक्टिस भी करती हैं. कोमल ने 11 साल की उम्र में ही वेट लिफ्टिंग की प्रेक्टिस शुरू कर दी थी.

कोमल ने बताया कि जब वह 11 साल की थीं, उनके पिता ने उन्हें अखाड़ा ले जाना शुरू कर दिया. कोमल स्टेट और नेशनल लेवल चैंपियन रही हैं. उन्होंने कई सिल्वर और कांस्य मेडल अपने नाम कर चुकी हैं. कोमल गुप्ता ने जब अमिताभ बच्चन से अपनी जर्नी के बारे में बात की, तभी अमिताभ बच्चन ने भी अपनी एजुकेशन से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया.

जब अमिताभ बच्चन ने तीन हजार के लिए सवाल किया, तो उन्होंने इसी दौरान खुद से जुड़ा किस्सा शेयर किया. दरअसल, बिग बी ने तीन हजार के लिए जो सवाल किया था, वह था- ‘साइन, कोसाइन और टैजेंट मुख्यतः इनमें से किस क्षेत्र में उपयोग किए जाते हैं?’ इसके ऑप्शन थे- ‘जीव विज्ञान, त्रिकोणमिति, पुरातत्व शास्त्र या फिर कार्बन रसायन शास्त्र.’ इस सवाल का जवाब था- त्रिकोणमिति.

तभी बिग बी ने बताया कि मैथ्स उन्हें कितना कठिन लगता था. वह कहते हैं- ‘स्कूल और कॉलेज में मैंने ये सब्जेक्ट पढ़ा था. लेकिन, इसके फॉर्मूले कभी याद नहीं हुए. क्या बताऊं, मुझे तो त्रिकोणमिति की स्पेलिंग याद नहीं रहती. मुझसे एक बहुत बड़ी भूल हो गई थी, मुझे लगा कि मैं बहुत बड़ा विद्वान हूं और मैंने बीएससी ले ली और इसे पढ़ने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा पाए. हमारा डब्बा गोल ही रहा इस सब्जेक्ट में. ये सब्जेक्ट वाकई बहुत मुश्किल होता है.’

Tags: Amitabh bachchan, Kaun banega crorepati, KBC

Source link

नए लोगों से दोस्ती करने के लिए ऐसे शुरू करें बातचीत, हर कोई हो जाएगा इंप्रेस

इस आसान तरीके से झटपट तैयार हो जाएगा क्रिस्पी क्रंची पोटैटो, VIDEO भी देखें