in

Kitu Gidwani B’day: 90 के दशक में किटू गिडवानी का था जलवा, ‘स्वाभिमान’ की स्वेतलाना को नहीं पसंद है पौराणिक शो

मुंबई: 90 के दशक के टीवी दर्शकों के पास गिने-चुने ही धारावाहिक देखने के विकल्प होते थे. उस दौर में जब किटू गिडवानी (Kitu Gidwani) ‘स्वाभिमान’ (Swabhimaan) नामक धारावाहिक में दूरदर्शन पर आईं तो दर्शक उनके ठसक भरे बोल्ड अंदाज के कायल हो गए. उस दौर के दर्शक आज भी किटू के स्वेतलाना नामक कैरेक्टर को भूल नहीं पाए हैं. 22 अक्टूबर 1967 में पैदा हुईं किटू ने ‘एयर होस्टेज’ (Air Hostess)  ‘जुनून’ (Junoon), ‘शक्तिमान’ जैसे धारावाहिक में अपनी शानदार एक्टिंग से घर-घर पॉपुलर हो गई थीं. ये वो समय था जब लंबे धारावाहिकों का चलन शुरू हो ही रहा था. उस जमाने में डेली शो नहीं आते थे. प्राइवेट चैनल थे नहीं इसलिए कहा जा सकता है कि दर्शकों को डेली शो देखने की लत लगाने वाले यही धारावाहिक थे. किटू गिडवानी ने शुरू से ही चुनौतीपूर्ण रोल प्ले किए और उन्हें आज भी काम मिल रहा है, लेकिन किटू को पौराणिक शोज नहीं पसंद है. इसकी वजह भी एक्ट्रेस ने बताई थी.

महेश भट्ट के निर्देशन में बनी ‘स्वाभिमान’ धारावाहिक में किटू गिडवानी ने स्वेतलाना तो रोहित रॉय ने ऋषभ मल्होत्रा का किरदार निभा दर्शकों के बीच खास पहचान बनाई थी. इस शो में किटू-रोहित के अलावा आशुतोष राणा, कुनिका, अंजू महेंद्रू, दीपक पराशर, अभिमन्यु सिंह जैसे दिग्गज कलाकारों ने दर्शकों को बांध कर रखा था. कहते हैं कि भारत का ये पहला धारावाहिक है जिसने 800 एपिसोड पूरे किए थे. इसके बाद किटू ने मुकेश खन्ना के साथ ‘शक्तिमान’ में काम कर काफी पॉपुलैरिटी बटोरी. किटू ने एक के बाद एक कई धारावाहिकों में काम किया.

क्लासी-बॉसी एक्ट्रेस किटू गिडवानी
किटू गिडवानी कई फिल्मों में भी नजर आईं किटू ने ‘जाने तू या जाने ना’ , ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ और ‘ओके जानू’ के अलावा ‘फैशन’ जैसी फिल्मों में काम किया.  मधुर भंडाकर की फिल्म ‘फैशन’ में अनीशा रॉय का कैरेक्टर दूसरा कोई उनकी तरह निभा ही नहीं सकता था. मॉडलिंग एजेंसी की हेड के रुप में जबरदस्त परफॉर्मेंस दी थी. क्लासी-बॉसी शॉर्प कैरेक्टर के लिए मधुर की बिल्कुल राइट च्वॉयस थीं.

किटू गिडवानी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. (फोटो साभार:
iamkitugidwani/Instagram)t

ये भी पढ़िए-Shammi Kapoor Birth Anniversary: पर्दे पर मस्त दिखने वाले शम्मी असल जिंदगी में थे बेहद दुखी! कश्मीर से रहा लगाव

पौराणिक शो का भी ऑफर ठुकरा दिया था
किटू कुछ समय पहले ही सोनी टीवी के शो ‘ये उन दिनों की बात है’ में समीर यानी रणदीप राय की सौतेली दादी के रोल में नजर आई थीं. किटू ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘मुझे आज भी काम की कमी नहीं हैं और मुझे एक पौराणिक शो का भी ऑफर मिला, जिसे मैंने तुरंत मना कर दिया’. इसकी वजह बताते हुए किटू ने कहा कि ‘मुझे भारी कपड़े पहनना और ओवरएक्टिंग करना पसंद नहीं है’. किटू तभी हां करती हैं जब उन्हें मन मुताबिक रोल मिलता है. किटू को लगता है कि अब टीवी शोज में सशक्त महिला किरदारों वाले कंटेट नहीं रह गए हैं.

Tags: Actress, Bollywood Birthday, Entertainment Throwback

Source link

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करीबियों को दें ये शानदार तोहफे, अपनों के लिए इस पर्व को बनाएं खास

Covid-19: कोरोना के हुए हैं शिकार तो 3 साल कम हो गई आपकी उम्र! जानें रिसर्च में क्या आया सामने