in

Kulbhushan Kharbanda: मिर्जापुर के बाउजी ने महाराजा की बीवी से की थी शादी 77 की उम्र में भी रॉयल लाइफ जीते हैं एक्टर


Publish Date: | Sat, 22 Oct 2022 11:23 AM (IST)

Kulbhushan Kharbanda: बॉलीवुड के शानदार विलन कुलभूषण खरबंदा आज 21 अक्टूबर को अपना 78 वां जन्मदिन मना रहे हैं। कुलभूषण ने लखन, दामिनी जैसी फिल्मों और मिर्जापुर जैसी वेब सीरीज में अपना दमदार किरदार अदा किया है। कुलभूषण को उनकी 1980 में आई फिल्म ‘शान’ में उनके ‘शाकाल’ वाले किरदार के लिए काफी याद किया जाता है। इंडस्ट्री में अपना कदम रखने से पहले कुलभूषण दिल्ली के बेस्ट थिएटर्स ग्रुप ‘यात्रिक’ के साथ काम कर चुके हैं। उन्होंने फिल्मों में साइड रोल में भी अपनी जान फूंक दी थी। जिसके कारण आज कुलभूषण खरबंदा लाजवाब एक्टर्स में से एक गिने जाते हैं। वहीं इनकी पर्सनल लाइफ भी काफी दिलचस्प है।

Mirzapur cast: Why did Kulbhushan Kharbanda leave Mirzapur as Bauji  Tripathi? | TV & Radio | Showbiz & TV | Express.co.uk

कुलभूषण खरबंदा ने की थी ऐसी शादी

कुलभूषण खरबंदा का जन्म पंजाब में हुआ था। 60 के दशक में कुलभूषण दिल्ली के थिएटर ग्रुप से जुड़े। 1974 में सई परांजपे की फिल्म ‘जादू का शंख’ में उन्हें रोल मिला। जिसके बाद कुलभूषण फायर, अर्थ और वाटर जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। वहीं उनकी पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड में आने से पहले ही शादी कर ली थी। कुलभूषण ने माहेश्वरी नाम की महिला से शादी की थी।

Mirzapur Web Series: 5 Supporting Characters Who Really Are The Secret  Behind Mirzapurs Huge Success

जो कि राजा महाराजाओं के खानदान से थी। माहेश्वरी की इस शादी से पहले वे कोटा राजस्थान के महाराज की पत्नी थीं। वहीं वे प्रतापगढ़ राजस्थान के महाराजा रामसिंह की बेटी भी हैं। बाद में माहेश्वरी ने कुलभूषण से दूसरी शादी की थी।

Veteran actor Kulbhushan Kharbanda is largely known for his character  roles, often cast as the father or the wise old hea… | Bollywood pictures,  Cinema film, Actors

इस तरह मिली पहली फिल्म

अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद कुलभूषण और उनके कुछ दोस्तों ने मिलकर एक थिएटर ग्रुप ‘अभियान’ की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने यात्रिक ग्रुप को ज्वाइन किया था। वे इस ग्रुप के पहले पेड आर्टिस्ट थे। लेकिन ये ग्रुप बाद में बंद हो गया था। जिसके बाद वे साल 1972 में कोलकाता के थिएटर ग्रुप से जुड़े। जहां पर उन्होंने कुछ दिनों तक काम करने के बाद फिल्मों के लिए मुंबई जाने की योजना बनाई।

Shaan Movie Villain Shakal, Kulbhushan Kharbanda With His Wife and Daughter  - YouTube

जिसके बाद फैंस ने उन्हें पहली बार श्याम बेनेगल की फिल्म ‘निशांत’ में देखा था। इसके बाद से कुलभूषण के पास फिल्मों की लाइन लगती चली गई। वहीं वे शशि कपूर के प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘कलयुग’ में में रीमा लागू के पति और राज बब्बर के भाई की भूमिका में थे। इसके अलावा वे जोधा अकबर, लगान, भूमिका, अर्थ, कलयुग, मैं जिंदा हूं और नसीब जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। फिल्मों के अलावा शम्मों की शादी और माही वे जैसे शोज में भी नजर आ चुके हैं।

beautiful daughters of popular Bollywood villains | Bollywood News,  Bollywood Movies, Bollywood Chat

Bigg Boss 16: सलमान खान को हुआ डेंगू, नहीं करेंगे बिग बॉस 16 को होस्ट, कैंसिल की शूटिंग

मिर्जापुर सीरीज में बाउजी का किरदार

बता दे कि मिर्जापुर 2 को लेकर कुलभूषण काफी चर्चा में रहे हैं। इस शो में उन्होंने सत्यानंद त्रिपाठी यानी कि बाउजी का रोल निभाया है। इस शो में कालीन भैया की पिता की भूमिका निभाने वाले सत्यानंद त्रिपाठी की बहू के रूप में रसिका दुग्गल ने काफी बोल्ड किरदार अदा किया है।

Akshay Kumar Teases Fans With A Picture With Kulbhushan Kharbanda; Fans  Wonder If It's For A Movie Announcement

वही कुलभूषण के परिवार की बात करें तो कुलभूषण की एक बेटी भी है जिनका नाम श्रुति खरबंदा है। श्रुति खरबंदा की शादी काफी चर्चा में रही थी क्योंकि इन्होंने प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की तरह रॉयल तरीके से शादी की थी शादी में परफॉर्म करने के लिए ब्रिटिश सिंगर जय सिंह भी जोधपुर पहुंचे थे।

Kulbhushan Kharbanda Birthday: Know Ardh Shaan Mirzapur Actor Career And  Life - Kulbhushan Kharbanda Birthday: कुलभूषण खरबंदा ने थिएटर से की थी  अभिनय की शुरुआत, शाकाल के रोल से मिली नई पहचान -

Posted By: Ekta Sharma

 



Source link

क्या है शिशुओं में होने वाला लैरींगोमलेशिया रोग? जानें इसके लक्षण और बचाव के उपाय

धनतेरस के बीच आया अंकुश राजा- शिल्पी राज का नया गाना ‘संघे देबS पिया जी अरघिया’, शानदार है महापर्व का VIDEO