in

‘Nothing is Free’, इस कहावत के पीछे पागल हुए एलन मस्क, सुबह-सबेरे ट्वीट कर पहना दिया अमलीजामा

Image Source : AP
‘Nothing is Free’ इस कहावत के पीछे पागल हुए एलन मस्क

Elon Musk Twitter: ‘Nothing is Free’ ये कहावत अमेरिकन्स को काफी पसंद आती है। अब इसे अमलीजामा पहनाने का काम दुनिया के सबसे अमीर और ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क कर रहे हैं।

Musk का मकसद इससे पैसा कमाना नहीं

एलन मस्क ने जब ट्विटर खरीदने की बात की थी यानि आज से करीब 4-5 महीने पहले तब उन्होनें कहा था कि इसे सभी आम लोगों के लिए आसान बनाने और जन सेवा के उद्देश्य से खरीद रहे हैं, उनका मकसद इससे पैसा कमाना नहीं है।

ट्विटर ने नहीं की कोई पुष्टि

27 अक्टूबर 2022 को आखिरकार ट्विटर एलन मस्क का हो गया। उनके ट्विटर खरीदने के ठीक बाद से ट्विटर पर ब्लू टिक हटाने को लेकर ट्रेंड चलने लगा। उसके बाद एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से ये खबर आई की ट्विटर ब्लू टिक वाले यूजर्स से 20 डॉलर प्रति महीने चार्ज वसूलेगा। हालांकि, ट्विटर ने इसकी कोई पुष्टि नहीं की है।

 8 डॉलर प्रति महीने के हिसाब से चार्ज

1 नवंबर की रात मस्क ने एक फोटो ट्वीट की और कहा ट्विटर 8 डॉलर प्रति महीने के हिसाब से चार्ज करेगा। ये चार्ज ब्लू टिक वाले यूजर्स के लिए होगा। मस्क का ट्वीट आते ही ट्विटर पर मानो भगदड़ मच गई और लोगों ने ट्विटर के मालिक को ही ट्रोल करना शुरु कर दिया है।

यूजर्स को धमका रहे मस्क

अगली सुबह जब ट्विटर यूजर्स जागे तो उन्हें मस्क का एक और ट्वीट मिला। यहां मस्क मस्का नहीं लगा रहे थे बल्कि वो यूजर्स को धमका रहे थे कि कुछ भी हो जाए ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर तो देने ही होंगे, लेकिन ये नियम कब से लागू होगा। इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

आगे क्या होगा?

अब सवाल उठता है कि ये चार्ज नए यूजर्स से वसूला जाएगा या मौजूदा ब्लू टिक धारकों को भी 8 डॉलर का पेमेंट करना होगा। यदि आप 8 डॉलर नहीं देना चाहते तो ब्लू टिक कैसे सरेंडर होगा। इस 8 डॉलर का पेमेंट कैसे लिया जाएगा। क्या सभी देशों में 8 डॉलर की राशी ही फिक्स होगी या अलग-अलग पेमेंट स्ट्रक्चर होगा?

Source link

JNU PG first merit list 2022: डायरेक्ट लिंक से यहां चेक करें लिस्ट, जानें पूरा एडमिशन शेड्यूल | JNU PG merit list 2022 know how to check

जाह्नवी कपूर ने प्रिंटेड खूबसूरत लहंगे में दिखाया ‘मिली’ का रंगीन अंदाज, कातिलाना मुस्कान से फैंस को किया घायल