in

NTA ने नीट यूजी परीक्षा 2022 का रिजल्ट किया घोषित, राजस्थान की तनिष्का ने किया टॉप | NTA declares the NEET UG-2022 results, know how to check


Jobs

oi-Kapil Tiwari

|

Google Oneindia News

नई दिल्ली, सितंबर 07। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानि कि एनटीए ने नीट यूजी परीक्षा 2022 का रिजल्ट घोषित कर दिया है। परिणाम बुधवार देर रात 11 बजे घोषित किए गए। आपको बता दें कि नीट यूजी परीक्षा 17 जुलाई 2022 को आयोजित हुई थी। देशभर में 18 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी। देशभर में अलग-अलग सेंटर्स पर इस परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा के बाद से ही छात्र रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

कैसे चेक होगा रिजल्ट?

जिन उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी वो एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। नीट का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। होम पेज पर Latest Announcement पर क्लिक करें और फिर ‘NEET 2022 Result’ पर क्लिक करें। इसके बाद जो अगली विंडो खुलेगी वहां अपने क्रैंडिशियल दर्ज करें और फिर रिजल्ट की फाइल डाउनलोड हो जाएगी।

राजस्थान की तनिष्का रहीं टॉपर

नीट यूजी 2022 रिजल्ट में इस बार कुल 4 स्टूडेंट्स ने ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल की है। इसमें 2 लड़के हैं और 2 लड़कियां हैं। राजस्थान की तनिष्का के सबसे ज्यादा नंबर हैं। तनिष्का के अलावा दिल्ली के वत्स आशीष बत्रा, कर्नाटक के ऋषिकेश नागभूषण गांगुले, रूचा पावशे कर्नाटक और तेलंगाना से इराबैली सिद्धार्थ राव ने टॉप किया है।

आपको बता दें कि इस साल कुल 18.72 लाख उम्मीदवारों ने प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। NEET UG परीक्षा 17 जुलाई को आयोजित की गई थी, जिसमें 95 प्रतिशत से अधिक पंजीकृत उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे। ET UG का आयोजन भारत के 497 शहरों में 3,570 केंद्रों और विदेशों में 14 शहरों में किया गया था।

डायरेक्ट रिजल्ट के इस लिंक पर क्लिक करें

नीट, जेईई और सीयूईटी की मर्जिंग पर क्या बोले धर्मेंद्र प्रधान, जानिए कोटा के छात्रों की जुबानी नीट, जेईई और सीयूईटी की मर्जिंग पर क्या बोले धर्मेंद्र प्रधान, जानिए कोटा के छात्रों की जुबानी

English summary

NTA declares the NEET UG-2022 results, know how to check



Source link

World Suicide Prevention Day 2022: डिप्रेशन ही नहीं, इन वजहों से भी आते हैं सुसाइड के विचार

Entertainment TOP-5: ‘पोन्नियिन सेलवन’ का ट्रेलर रिलीज, हिमेश रेशमिया ने खोली नेहा कक्कड़ की पोल