in

Oscar 2023: द कश्मीर फाइल्स, RRR को गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ ने पछाड़ा, ऑस्कर में हुई ऑफिशियल एंट्री

Gujarati film Chhello Show In Oscar 2023: पिछले कुछ समय से ऑस्कर 2023 को लेकर लगातार चर्चा है.हर कोई यह जानने को बेताब था कि वह कौन सी फिल्म होगी, जो विदेशी भाषा की कैटिगरी में ऑस्कर में भारत की तरफ से एंट्री करेगी. तो आपको बता दें कि गुजराती फिल्म छेलो शो (Chhello Show) ने बेस्ट फिल्म के लिए ऑफिशियली जाने वाली फिल्म बन गई है. जी हां, विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स और एसएस राजामौली की RRR को पछाड़ते हुए छेलो शो ने ऑस्कर 2023 में एंट्री की है.

अब भारत सरकार की ओर से इस संबंध में घोषणा कर दी गई है, जिसमें बताया गया है कि गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ इस साल भारत की तरफ से ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 के लिए नामित हुई है. इस गुजराती फिल्म का डायरेक्शन पैन नलिन ने किया है, जिसमें भावेश श्रीमाली, भाविन राबरी, ऋचा मीणा, परेश मेहता और दीपेन रावल मुख्य भूमिकाओं में हैं. छेलो शो को पहली बार ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया था. जिसके बाद इसे कई अवॉर्ड फंक्शन्स में दिखाया गया.

एफएफआई के महासचिव सुपर्ण सेन ने ‘-भाषा’ को बताया, “ ‘छेल्लो शो’ को भारत की ओर से आधिकारिक रूप से ऑस्कर पुरस्कार 2023 के लिए भेजा जाएगा.” फिल्म के निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर हैं और इसका निर्माण रॉय कपूर फिल्म, जुगाड़ मोशन पिक्चर्स, मॉनसून फिल्म्स, छेलो शो एलएलपी और मार्क ड्वेल ने किया है.

फिल्म में भाविन रबरी, भावेश श्रीमाली, ऋचा मीना, दीपेन रावल और परेश मेहता ने अभिनय किया है. पिछले साल जून में ‘ट्रिबेका फिल्म महोत्सव’ में उद्घाटन फिल्म के रूप में इसका वर्ल्ड प्रीमियर हुआ था. यह फिल्म नलिन की खुद की यादों से प्रेरित है, जिन्हें गुजरात के ग्रामीण इलाकों में बचपन में ही फिल्मों से प्यार हो गया था. यह फिल्म महोत्सवों में प्रीमियर के दौरान कई पुरस्कार जीत चुकी है. फिल्म ने स्पेन में 66वें ‘वलाडोलिड फिल्म महोत्सव’ में ‘गोल्डन स्पाइक’ पुरस्कार भी जीता था.

Tags: Entertainment, Oscar, Oscar Awards

Source link

बाल झड़ने से हैं परेशान तो इन चीजों का शुरू करें इस्तेमाल, तुरंत दिखेगा असर

गुणों से भरपूर अश्वगंधा पहुंचा सकता है सेहत को नुकसान, जानिए कैसे