in

Pankaj Tripathi Life: बॉलीवुड में आने से पहले ये नौकरी किया करते थे पंकज त्रिपाठी सालों स्ट्रगल के बाद मिला मौका


Publish Date: | Mon, 05 Sep 2022 12:02 PM (IST)

Pankaj Tripathi Life: बॉलीवुड के शानदार एक्टर पंकज त्रिपाठी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें कि उनका जन्म 5 सितंबर को बिहार के एक छोटे से गांव में हुआ था। उनके पिता आज भी गांव में खेती-किसानी करते हैं। बचपन में भी काफी समय तक पंकज ने अपने पिता के काम में हाथ बंटाया है। गांव में भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव था। कई बार पंकज त्रिपाठी की पढ़ाई पेड़ के नीचे बैठकर पूरी हुई है। जब पंकज त्रिपाठी 11वीं में आए तो उन्होंने गांव में होने वाली नौटंकी में हिस्सा लेना शुरु कर दिया। इसमें वे लड़की की एक्टिंग करने लगे। लोगों को पंकज का ये अंदाज काफी पसंद आता था। लोग उन्हें फिल्मों में काम करने की सलाह देते थे।

डॉक्टर बनाना चाहते थे पंकज के पिता

लोगों के कहने पर पंकज के मन में एक्टिंग के प्रति मन में प्रेम जाग गया। लेकिन उनके पिता चाहते थे कि पंकज एक डॉक्टर बनें इसलिए उन्होंने पंकज को गांव से बाहर शहर जाकर पढ़ने को कहा। जिसके बाद पंकज ने फिर इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट में एडमिशन लिया था। इसी दौरान वे थिएटर से जुड़ गए।

और एक्टिंग में खुद को और निखारते गए। वहीं इस दौरान वे अपना खर्चा चलाने के लिए होटल में कुक का काम करने लगे थे। दो साल पंकज त्रिपाठी होटल में नौकरी करने के बाद दिल्ली चले गए थे। वहां उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन ले लिया था।

काफी स्ट्रगल के बाद मिला ब्रेक

कोर्स पूरा करने के बाद वे दिल्ली से मुंबई पहुंच गए लेकिन यहां पर काम पाने के लिए उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा। पंकज त्रिपाठी को सबसे पहला ब्रेक फिल्म रन में मिला जिसमें उनका बहुत ही छोटा सा रोल था। इसी वजह से उनका काम किसी की नजर में नहीं आया था।

लेकिन इसके पंकज त्रिपाठी की किस्मत खुली और उन्हें फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर से जिसमें उनके रोल और काम दोनों को ही सराहा गया था। इसके बाद से ही पंकज ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और वे वेब सीरीज मिर्जापुर से सफलता की राह पर चल पड़े।

Posted By: Shailendra Kumar

 





Source link

World Samosa Day 2022: बेहद दिलचस्प है समोसा-आलू की कहानी, जानकर आप भी हो जाएंगे दीवाने

1457 सरकारी टीचर के पदों पर भर्ती, एक क्लिक में करें आवेदन, बस 2 दिन बाकी | dvet recruitment 2022, teachers jobs