in

PM Modi Birthday: आम आदमी कैसे बना देश का प्रधानमंत्री जरूर देखें नरेंद्र मोदी पर बनी यह फिल्में


Publish Date: | Fri, 16 Sep 2022 10:27 PM (IST)

PM Modi Birthday: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर 2022, शनिवार को 72 साल के हो जाएंगे। पीएम मोदी में कुछ ऐसी क्वालिटी है, जो उन्हें अन्य नेताओं से अलग बनाती है। यहां तक कि वह यूथ आइकन भी हैं। उम्र के इस पड़ाव में भी वह फिट है। नरेंद्र मोदी लगातार दो बार भारत के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। पीएम बनने से पहले वो 15 सालों तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे। नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। चाय बेचने से प्रधानमंत्री बनने तक का उनका सफर बेहद ही प्रेरणादयक है। पीएम मोदी के जीवन पर फिल्में और वेब सीरीज पर बन चुकी हैं। आइए जानते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी मूवीज और सीरीज के बारे में।

पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म साल 2019 में रिलीज हुई थी। इसके निर्देशक ओमंग कुमार है। मूवी में विवेक ओबरॉय ने नरेंद्र मोदी का किरदार निभाया था। फिल्म में पीएम मोदी के राजनीतिक छात्र जीवन से लेकर मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को दिखाया गया है।

चलो जीते हैं

यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म है। इस मूवी के डायरेक्टर मंगेश हडावले है। इसे 66वें फिल्मफेयर अवॉर्ड में बेस्ट फिल्म का खिताब मिला था।

मोदी: जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन

मोदी: जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन उमेश शुक्ला के निर्देशन में बनी वेब सीरीज है। दस एपिसोड वाली यह सीरीज पीएम मोदी के लाइफ पर आधारित है। इस वेब सीरीज को मिहिर भूटा और राधिका आनंद ने लिखा है। इसे आप Amazon Prime पर देख सकते हैं।

मोदी-सीएम टू पीएम

मोदी-सीएम टू पीएम वेब सीरीज मोदी: जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन का दूसरा पार्ट है। यह सीरीज 2020 में रिलीज हुई थी। इसमें नरेंद्र मोदी के जीवन की मुख्यमंत्री बनने के बाद से लेकर भारत का प्रधानमंत्री बनने तक की कहानी दिखाई गई है। इसे Eros और Jio Cinema पर देख सकते हैं।

Posted By: Kushagra Valuskar

 



Source link

थायराइड से हैं परेशान! घर पर अपनाएं ये 5 आसान उपाय, सूजन की समस्या से जल्द मिलेगी राहत

बिग बॉस की सबसे फैशनेबल कंटेस्टेंट्स से लें साड़ी स्टाइलिंग टिप्स, देखें तस्वीरें