in

Potato Bread Balls Recipe: पोटैटो ब्रेड बॉल्स के साथ बढ़ जाएगा ब्रेकफास्ट का मज़ा, आसान है रेसिपी

हाइलाइट्स

ब्रेकफास्ट में हर कोई स्वाद से भरपूर रेसिपी पसंद करता है.पोटैटो ब्रेड बॉल्स कम वक्त में आसानी से तैयार होने वाली डिश है.

पोटैटो ब्रेड बॉल्स रेसिपी (Potato Bread Balls Recipe): ब्रेकफास्ट के लिए टेस्टी पोटैटो ब्रेड बॉल्स एक बेहतरीन फूड डिश है. बच्चे हों या बड़े सभी को पोटैटो ब्रेड बॉल्स पसंद आते हैं. इसका स्वाद काफी पसंद किया जाता है और इसे बनाना भी ज्यादा मुश्किल नहीं है. आप अगर रोज एक जैसा नाश्ता खा खाकर बोर हो गए हैं और ब्रेकफास्ट में नई डिश बनाना चाहते हैं तो पोटैटो ब्रेड बॉल्स रेसिपी को आजमा सकते हैं. इस फूड डिश की खासियत है कि इसे बनाने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है, ऐसे में सुबह के बिजी शेड्यूल में इस रेसिपी को फटाफट तैयार किया जा सकता है.
पोटैटो ब्रेड बॉल्स बनाने के लिए बहुत ज्यादा सामग्रियों की आवश्यकता भी नहीं होती है. आपने अगर अब तक इस रेसिपी को नहीं बनाया है और नाश्ते में पहली बार बनाकर देखना चाहते हैं तो हमारी बताई रेसिपी आपके काफी काम आ सकती है.

इसे भी पढ़ें: लखनवी दम आलू का दमदार स्वाद बढ़ा देगा खाने का ज़ायका

पोटैटो ब्रेड बॉल्स बनाने के लिए सामग्री
आलू उबले – 3
ब्रेड चूरा – 1 कप
अदरक पेस्ट – 1/2 टी स्पून
हरी मिर्च – 1-2
अजवाइन – 1/4 टी स्पून
हल्दी – 1/2 टी स्पून
जीरा पाउडर – 1/2 टी स्पून
गरम मसाला – 1/2 टी स्पून
पुदीना – 2 टेबलस्पून
धनिया पाउडर – 1/2 टी स्पून
ब्रेड स्लाइस – 7-8
तेल – तलने के लिए
नमक – स्वादानुसार

पोटैटो ब्रेड बॉल्स बनाने की विधि
पोटैटो ब्रेड बॉल्स बनाने के लिए सबसे पहले आलू को उबालकर उनके छिलके उतार लें. इसके बाद आलू को एक बर्तन में कद्दूकस कर लें. अब कद्दूकस आलू एक मिक्सिंग बाउल में डालकर उसमें अदरक पेस्ट, कटी हरी मिर्च, हल्दी, जीरा पाउडर, धनिया पाउडर और गरम मसाला डालकर सभी सामग्रियों को अच्छी तरह से मिक्स कर दें. इसके बाद इस मिश्रण में अजवाइन, पुदीना और स्वादानुसार नमक मिलाकर नरम पिट्ठी तैयार कर लें.

अब ब्रेड स्लाइस लेकर इनके किनारों को काट लें. इसके बाद ब्रेड स्लाइस को पानी में डुबोकर तत्काल निकाल लें और उसके बाद उसे हाथों से दबाते हुए निचोड़कर अतिरिक्त पानी निकाल दें. इसके बाद तैयार स्टफिंग से बॉल्स तैयार कर लें. और फिर ब्रेड स्लाइस में बॉल्स रखकर ब्रेड उस पर अच्छी तरह से लपेट कर किनारे बंद कर दें. इसी तरह सारे पोटैटो ब्रेड बॉल्स बना लें.

इसे भी पढ़ें: फाइबर से भरपूर लौकी का जूस डाइजेशन में है मददगार, जान लें बनाने का आसान तरीका

अब एक कड़ाही में तेल डालकर उसे मीडियम आंच पर गर्म करने रखें. जब तक तेल गर्म हो रहा है तब तक पोटैटो ब्रेड बॉल्स को ब्रेड के चूरे में डालकर अच्छी तरह से लपेट दें और गर्म डेल में एक-एक कर डालते हुए डीप फ्राई करें. इन्हें तब तक फ्राई करें जब तक कि बॉल्स का रंग सुनहरा न हो जाए. इसके बाद पोटैटो ब्रेड बॉल्स को एक प्लेट में निकाल लें. इसी तरह सारी बॉल्स डीप फ्राई करें. अब चटनी या सॉस के साथ पोटैटो ब्रेड बॉल्स सर्व करें.

Tags: Food, Food Recipe, Lifestyle

Source link

‘Koffee With Karan 7’ में गौरी खान ने शाहरुख और अपनी जिंदगी को लेकर किए 5 बड़े खुलासे

‘मेरी एक्टिंग स्किल्स पर अब भी रहता है सबको संदेह’, अमायरा दस्तूर ने बॉलीवुड पर किया तंज