in

Protein Snack Recipe: बार-बार लगती है भूख तो खाएं ये पौष्टिक प्रोटीन स्नैक, एक्ट्रेस छवि मित्तल ने शेयर की रेसिपी

हाइलाइट्स

जल्दी-जल्दी लगती है भूख तो खाएं प्रोटीन स्नैक.प्रोटीन स्नैक खाने से शरीर को मिलेगी दिनभर एनर्जी.

प्रोटीन स्नैक्स रेसिपी (Protein Snack Recipe): अक्सर नाश्ता या लंच करने के कुछ ही घंटे बाद लोगों को भूख लगने लगती है. अपनी भूख को शांत करने के लिए लोग अनहेल्दी स्नैक्स खा लेते हैं. अनहेल्दी स्नैक्स की बजाय आपको कुछ हेल्दी और पौष्टिक स्नैक्स को डाइट में शामिल करने के बारे में सोचना चाहिए. फिर चाहे आप घर पर हों या ऑफिस में. हम आपको एक ऐसे हेल्दी स्नैक के बारे में बता रहे हैं, जो ना सिर्फ आपका पेट भरेगा, बल्कि बॉडी को एनर्जी भी देगा. इस स्नैक को ट्राई करके देखें, आपको पेट भरने के लिए समोसे, चिप्स, चाट, पकोड़े, शुगरी ड्रिंक्स आदि खाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. यह एक हेल्दी प्रोटीन स्नैक है, जिसकी रेसिपी टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो के जरिए शेयर किया है. आपको बता दें कि छवि मित्तल हाल ही में ब्रेस्ट कैंसर को मात देकर पूरी तरह से ठीक हो चुकी हैं. आइए जानते हैं प्रोटीन स्नैक बनाने की क्विक रेसिपी.

प्रोटीन स्नैक बनाने के लिए सामग्री

ग्रीक योगर्ट या दही- 100 ग्राम
खजूर- 2
प्रोटीन पाउडर- 1 स्कूप
मीठा रहित कोको पाउडर- 1 छोटा चम्मच
चिया सीड्स- 1 छोटा चम्मच भुना हुआ
अलसी- 1 छोटा चम्मच भुनी हुई
कोल्ड प्रेस्ड नारियल तेल- 1 बड़ा चम्मच
केला- 1
ब्लूबेरीज- थोड़ा सा
मूसली- 2 बड़े चम्मच

इसे भी पढ़ें: Beetroot Raita Recipe : पौष्टिक चुकंदर के रायते से खाने का स्वाद हो जाएगा डबल, रेसिपी के लिए देखें वीडियो

प्रोटीन स्नैक बनाने का तरीका

छवि मित्तल ने इस स्नैक को बनाने के लिए जो भी सामग्री बताई हैं, वो आसानी से आपको मार्केट में मिल जाएंगी. उन्होंने वीडियो में इसकी बेहद ही आसान रेसिपी शेयर की है और इसका प्रिपरेशन टाइम सिर्फ 1 मिनट है. सबसे पहले आप खजूर को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें. चिया सीड्स और अलसी के बीज हल्का रोस्ट कर लें. अब ब्लेंडर में दही डालें. साथ ही कटे हुए खजूर, प्रोटीन पाउडर, कोको पाउडर 1 छोटा चम्मच, चिया सीड्स, अलसी के बीज, एक बड़ा चम्मच नारियल तेल, कटा हुआ 1 केला डालकर अच्छी तरह से ब्लेंड कर दें.

अब इस हेल्दी प्रोटीन स्नैक या स्मूदी को एक गिलास में डाल दें. ऊपर से थोड़े से ब्लूबेरीज और मूसली डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें. आप चाहें तो इसे थोड़ी देर फ्रिज में रखकर ठंडा करके भी पी सकते हैं. ये प्रोटीन स्नैक न्यूट्रिशन और हेल्दी कैलोरीज से भरपूर है, जिसके सेवन से आपका पेट देर तक भरा रहेगा.

इसे भी पढ़ें: Manchurian Pakoda Recipe: बच्चों को खूब पसंद आएगा मंचूरियन पकोड़ा, इस तरह बनाएं

Tags: Food, Food Recipe, Lifestyle

Source link

Anupamaa: शिवांगी जोशी होंगी ’अनुपमा’ का सरप्राइज एलिमेंट! तोशु की बनेंगी गर्लफ्रेंड

अर्जुन कपूर अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए दुबई हुए रवाना, फ्लाइट में खास चीज को पाकर हुए बेहद खुश