in

Radhika Apte: राधिका आप्टे ने खोली थी इंडस्ट्री की पोल सिनेमाई चकाचौंध से दूर रहती हैं एक्ट्रेस


Publish Date: | Wed, 07 Sep 2022 11:23 AM (IST)

Radhika Apte: राधिका आप्टे आज यानी 7 सितंबर को अपना जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म तमिलनाडु में हुआ था। राधिका ने हिंदी के साथ-साथ तमिल, तेलुगु, बंगाली इंग्लिश और मराठी फिल्मों में भी काम किया है। राधिका ने फिल्मों में कदम रखने के पहले थिएटर में काम किया था। बता दें कि राधिका उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं जो शानदार एक्टिंग, काॅमन फेस और सिनेमाई चकाचौंध से दूर रहती हैं। राधिका ने साल 2005 में आई फिल्म वाह लाइफ हो तो ऐसी से अपने करियर की शुरुआत की थी। शाहिद कपूर और संजय दत्त स्टारर इस फिल्म में राधिका का छोटा सा किरदार था। इसके बाद साल 2009 में आई फिल्म ‘अंतहीन’ में वे बतौर लीड एक्ट्रेस नजर आई थीं। यह फिल्म एक बंगाली सोशल ड्रामा थी।

ऐसे हुई हिंदी सिनेमा करियर की शुरुआत

साल 2015 में आई फिल्म ‘बदलापुर’ और ‘मांझी द माउंटेन मैन’ में राधिका को उनकी एक्टिंग के लिए काफी सराहा गया था। वहीं साल 2016 की फिल्म ‘फोबिया’ और ‘पार्च्ड’ में लीड रोल में दिखाई दी थीं। इसके बाद से ही राधिका के करियर के रास्ते खुल गए और उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

राधिका का वीडियो हुआ था वायरल

कुछ साल पहले राधिका का न्यूड क्लिप वायरल होने के चलते वे विवादों में आ गई थींं। इस वजह से वे काफी ट्रोल भी हुई थीं। इसको लेकर राधिका ने कहा था कि ‘जब क्लीन शेव की शूटिंग के दौरान एक क्लिप वायरल हुई तो मुझे काफी ट्रोल किया गया। मैं कई दिनों तक घर से बाहर नहीं निकल पाई। इसलिए नहीं कि मीडिया में मेरे बारे में क्या कहा जा रहा है बल्कि इसलिए कि मेरे ड्राइवर, वॉचमैन और मेरे स्टाइलिस्ट के ड्राइवर ने भी मुझे पहचान लिया था। इसलिए जब मैंने पार्च्ड फिल्म के लिए कपड़े उतारे तो यह एहसास हुआ कि छुपाने के लिए कुछ भी नहीं है।’

राधिका की पर्सनल लाइफ

साल 2011 में राधिका लंदन में डांस सीखने गई थी। जहां पर उन्होंने एक साल बाद बेनाडिक्ट टेलर से शादी कर ली थी। राधिका ने हमेशा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर कम ही बात की है। लेकिन वे सामाजिक मुद्दों पर खुलकर बात करती हैं। राधिका ने मीटू मूमेंट पर भी अपनी राय रखी थी और यह उम्मीद लगाई थी कि इसका असर सिनेमा पर जरूर होगा।

सिनेमा की खोली थी पोल

बॉलीवुड के सेलेब्स किसी न किसी वजह से खबरों में बने ही रहती हैं। लेकिन राधिका इन चकाचौंध से दूर ही रहती हैं। राधिका न तो बॉलीवुड पार्टीज का हिस्सा बनती हैं और न ही बाकी सेलेब्स की तरह पैपराजी से स्पाॅट होती हैं। राधिका चर्चा में तब ही रहती हैं जब उनकी कोई फिल्म आने वाली होती है। राधिका की अगली फिल्म ‘विक्रम वेधा’ और ‘मोनिका ओ माय डार्लिंग’ भी जल्द ही आने वाली हैं। फिल्म से उनका लुक भी सामने आ चुका है।

Posted By:

 





Source link

ससुर की बात का दामाद ने क्या दिया जवाब, सुनकर हंसते रह जाएंगे आप

उर्फी जावेद का फोटोग्राफर्स पर फूटा गुस्‍सा, बोलीं- अपनी गर्लफ्रेंड मां-बहन के घर जाकर कमेंट करो…