in

Raju Srivastava Health Update: तेज बुखार के बाद अब राजू श्रीवास्तव को बढ़ा इंफेक्‍शन का खतरा

हाइलाइट्स

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को गुरुवार को फिर 100 डिग्री बुखार आया.कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद 25 अगस्त को राजू ने आंखें खोली थीं.

नई दिल्‍ली. मशहूर कॉमेडियन और अभिनेता राजू श्रीवास्तव 23 दिन से दिल्ली एम्स में भर्ती हैं. राजू को गुरुवार को एक बार फिर 100 डिग्री बुखार आने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया है. डॉक्टरों के अनुसार फिलहाल उनकी हालत ‌स्थिर है और विशेषज्ञ उन पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. डॉक्टरों के अनुसार उनका इलाज करने वाली टीम हरसंभव एहतियात बरत रही है और उनको किसी भी तरह के इंफेक्‍शन से बचाने की कोशिश की जा रही है. हालांकि राजू का ऑक्सीजन लेवल, ब्लड प्रैशर और हार्ट बीट बिल्कुल सामान्य हैं.

किसी को कमरे में जाने की इजाजत नहीं
वहीं राजू को किसी भी तरह का इंफेक्‍शन न हो इसलिए चिकित्सकों ने उनके कमरे में जाने की इजाजत किसी को भी नहीं दी है. केवल उनकी पत्नी शिखा श्रीवास्तव और बेटी अंतरा को ही राजू के कमरे में जाने की इजाजत है वो भी पूरे एहतियात के साथ. इसके अलावा राजू श्रीवास्तव के कमरे में जाने की इजाजत चिकित्सकों के अलावा किसी को भी नहीं है. चिकित्सकों के अनुसार कई दिनों बाद राजू श्रीवास्तव को 25 अगस्त को होश आया था.

गौरतलब है कि राजू 4 अगस्ता को काम के सिलसिले में दिल्ली आए थे और इरोज होटल में रुके हुए थे. 9 अगस्त को राजू हर दिन की तरह की एक्सरसाइज करने के लिए होटल के बाहर एक जिम में गए थे. यहां पर ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज के दौरान उनके सीने में तेज दर्द हुआ था और वे वहीं पर गिर गए थे. जिम में मौजूद लोग उन्हें तत्काल एम्स लेकर आए थे. यहां पर चिकित्‍सकों ने बताया था कि उन्हें हार्ट अटैक आया है. इसके बाद राजू के ब्रेन ने भी काम करना कम कर दिया था. जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. बीच बीच में उनकी सेहत में हल्का सुधार देखने को भी मिल रहा है. लगातार फैंस उनकी सहत की बेहतरी के लिए दुआएं कर रहे हैं.

Tags: Aiims delhi, Raju Srivastav

Source link

पीठ पर भी होते हैं पिंपल्स, जानें इसके कारण और ठीक करने के 4 घरेलू उपाय

ट्राइसेप्स एक्सटेंशन से कंट्रोल हो सकती है डायबिटीज, ये एक्सरसाइज भी बेहद फायदेमंद