in

Salman Khan: एक बार फिर प्रेम बनकर लौटेंगे सलमान खान जानिए क्यों अपनी 15 फिल्मों में एक्टर ने रखा एक ही नाम


Publish Date: | Sat, 12 Nov 2022 11:21 AM (IST)

Salman Khan: सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘ऊंचाई’ हाल ही में रिलीज हुई है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, नीना गुप्ता, बोमन ईरानी, अनुपम खेर लीड रोल में हैं। करीब सात साल बाद सूरज बड़जात्या की फिल्म आई है। उनकी आखिरी फिल्म साल 2015 में ‘प्रेम रतन धन पायो’ आई थी। वहीं सलमान ने सूरज की ये फिल्म ‘ऊंचाई’ में भी काम करने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन वे ऐसा नहीं कर पाए। इस दौरान सूरज ने घोषणा की कि वे सलमान को एक बार फिर प्रेम बनाकर सिल्वर स्क्रीन पर लाएंगे और उनकी ये फिल्म साल 2024 में आएगी। बता दें कि करीब 15 फिल्मों में सलमान के कैरेक्टर का नाम प्रेम रखा गया है। ये नाम उन्हें सूरज बड़जात्या ने ही दिया था।

Interesting Story Of Sooraj Badjatya Who Made Salman Khan A Superstar | Salman  Khan को सुपरस्टार बनाने वाले Sooraj Barjatya की कहानी, महज 24 साल की उम्र  में किया था बड़ा काम

फिर प्रेम के किरदार में होंगे सलमान

साल 1989 में आई सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में उन्होंने सलमान के साथ काम किया था। फिल्म में उन्होंने सलमान का नाम प्रेम दिया था। सलमान को ये नाम देने के पीछे की वजह बताते हुए कहा था कि ‘प्रेम नाम परंपरा और जड़ों से जुड़ाव महसूस करवाता है। परिवार के करीब रहता है और दिल से सच्चा होता है।’

राजश्री की पहली एक्‍शन फिल्‍म में सलमान खान होंगे हीरो, लेकिन... - Salman  Khan to star in Rajshri Productions first ever action film

ये फिल्म काफी हिट रही थी। सूरज बड़जात्या की फिल्म मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, हम साथ-साथ हैं, प्रेम रतन धन पायो इन सभी फिल्मों में सलमान लीड रोल में थे और उनके किरदार का नाम प्रेम ही था।

Hum Aapke Hain Koun 1994 Movie Box Office Collection, Budget and Facts – KS  Box Office

प्रेम नाम ने बनाया सलमान को हिट

सलमान के इन नाम ने उन्हें काफी फेमस बना दिया था। जिसके बाद करीब 15 फिल्मों में सलमान का प्रेम नाम रखा गया। 1994 में आई फिल्म ‘अंदाज अपना-अपना’ में भी सलमान का नाम प्रेम था। इस फिल्म में उनके साथ आमिर खान, रवीना टंडन और करिश्मा कपूर थे। जुड़वा, दीवाना मस्ताना, बीवी नंबर 1 और ‘सिर्फ तुम’ में भी उनके कैरेक्टर का नाम प्रेम ही था।

Salman Was Better Off Playing The 90s Chocolate Boy, Not His 'Dabangg'  Avatar

साल 2000 में आई फिल्म ‘चल मेरे भाई’ और ‘कहीं प्यार ना हो जाए’ ये दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पाई। इन फिल्मों में भी सलमान प्रेम बने थे। नो एंट्री, पार्टनर, मैरी गोल्ड, रेडी फिल्मों में भी सलमान, प्रेम के किरदार में थे।

8 Salman Khan Wedding ideas | salman khan, khan, wedding sherwani

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ‘नो एंट्री’ का सीक्वल ‘नो एंट्री में एंट्री’ बनने जा रहा है, जिसमें सलमान प्रेम ही बनेंगे। सलमान की अपकमिंग फिल्में ‘टाइगर 3’ और ‘किसी का भाई किसी की जान’ है, जो कि 2023 में रिलीज होने वाली है।

Prem Ratan Dhan Payo review: Salman Khan is the ultimate boy scout -  Hindustan Times

Posted By: Ekta Sharma

 



Source link

Siddhaanth Vir Surryavanshi Death Update: सिद्धांत वीर सूर्यवंशी का अंतिम संस्कार आज वायरल हुआ आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट

Rozlyn Khan: कैंसर से जूझ रही हैं ये पॉपुलर एक्ट्रेस फोटो शेयर कर बयां किया अपना दर्द