in

Shahrukh Khan B’day: 57 साल के हुए बॉलीवुड के ‘बादशाह’, शाहरुख खान की इन बातों से अंजान होंगे आप

मुंबई: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) एक ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने कई युवाओं को सपने दिखाए. ‘फौजी’, ‘सर्कस’ के लड़के ने बताया कि मायानगरी में सपने सच होते हैं. सिल्वर स्क्रीन पर अपने अभिनय के जादू से लाखों लोगों को दीवाना बनाने वाले एक्टर को लोग SRK के नाम से भी बुलाते हैं. इस फेमस एक्टर को कोई ‘किंग खान’ कहता है तो कोई ‘रोमांस किंग’ तो कोई ‘बॉलीवुड का बादशाह’. चाहे जिस नाम से बुला लीजिए, 57वां जन्मदिन मना रहे शाहरुख का जलवा ही है कि उनकी एक झलक पाने के लिए तमाम फैंस ‘मन्नत’ के सामने घंटों भीड़ में इंतजार करते हैं.

ये करिश्मा और जलवा किसी भी एक्टर को स्टार बनाता है. 2 नवंबर 1965 को दिल्ली में जन्मा ये लड़का एक दिन बॉलीवुड पर राज करेगा ये तो किसी किसी ने सोचा भी न था, लेकिन शाहरुख ने इस मंजिल को पाने के लिए कड़ी मेहनत भी की है.  शाहरुख सिर्फ एक शानदार एक्टर ही नहीं हैं, वाकपटुता में भी उनका जवाब नहीं. जब वे बोलते हैं तो ऐसा लगता है कि सिर्फ वो बोलते रहें और हम सुनते रहें. एक्टर ने अपनी लाइफ में जितनी सफलता देखी, उतनी ही मुश्किलें भी झेलीं. रोमांस, लव लाइफ, स्ट्रलग के तो आपने कई किस्से सुने हैं, आज बताते हैं उनसे जुड़े विवाद-

शाहरुख खान बेहद कूल एक्टर माने जाते हैं, जल्दी आपा नहीं खोते हैं लेकिन कई बार कुछ ऐसा कर गए कि सुर्खियों में रहें. मीडिया की खबरों के मुताबिक एक बार मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाहरुख सिक्योरिटी गार्ड के साथ ऐसी झड़प हुई कि वहां उनके जाने पर ही 5 साल के लिए पाबंदी लगा दी गई थी. इतना ही नहीं बॉलीवुड डायरेक्टर और कोरियोग्राफर फराह खान जो शाहरुख की अच्छी दोस्त मानी जाती हैं, एक पार्टी में उनके हस्बैंड शिरीष कुंदर को शाहरुख ने थप्पड़ जड़ सबको सन्न कर दिया था.

बयान देकर फंस चुके हैं शाहरुख खान
शाहरुख खान राजनीतिक बयानबाजी से बचते हैं.  साल 2015 में मीडिया के सामने असहिष्णुता पर बयान दिया तो विवादों में घिर गए. कई तरह के आरोप-प्रत्यारोप का सामना करना पड़ा. हालत ये हो गई थी कि 18 दिसंबर 2015 में रिलीज हुई फिल्म ‘दिलवाले’ पर इसका असर पड़ने का अंदेशा हुआ तो शाहरुख खान को अपने बयान पर माफी मांगनी पड़ी थी.

शाहरुख खान कई बार विवादों में भी रहे हैं.

‘हमें सिर्फ भांडगिरी करनी चाहिए’
बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक शाहरुख खान ने साल 2015 में अपने जन्मदिन पर साफ-साफ शब्दों में कह दिया कि अब कभी पॉलिटिकल बातों पर किसी तरह का रिएक्शन नहीं देंगे. एक्टर ने कहा था कि ‘अगर वो कुछ भी कहते हैं वो विवाद बन जाता है. हम एक्टर भांड होते हैं, हमे सिर्फ भांडगिरी करनी चाहिए, इसके अलावा कुछ नहीं’. शब्दों के खिलाड़ी शाहरुख खान के इस बयान के पीछे उनका दर्द साफ-साफ समझा जा सकता है.

SRK के फैंस को ‘पठान’ का है इंतजार
शाहरुख खान ने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ जैसी रोमांटिक फिल्म में काम किया तो ‘चक दे इंडिया’ जैसी मैसेज देने वाली फिल्म में भी धाक जमाई. अब इंतजार है ‘पठान’ का, देखना है 57 साल के इस एक्टर में अभी कितना दम-खम बाकी है. फिलहाल शाहरुख को जन्मदिन की मुबारकबाद.

Tags: Bollywood Birthday, Entertainment Throwback, Shah rukh khan, Shahrukh khan

Source link

गलत तरीके से फास्टिंग करना नुकसानदायक, आयुर्वेद से जानें इसका सही तरीका

एस्ट्रोजन लेवल घटने से भी हड्डियां होती हैं कमजोर, जानें इससे बचने के तरीके