in

Street Food : घर का भोजन छोड़ यहां छोले-कुलचे खाने आते हैं पीलीभीत के लोग! आपने चखा यह स्वाद?

रिपोर्ट – सृजित अवस्थी

पीलीभीत. वैसे तो छोले-कुलचे और अमृतसरी नान को पंजाब और दिल्ली का स्ट्रीट फूड माना जाता है, लेकिन इन दिनों पीलीभीत में भी इस व्यंजन के लिए लोगों की दीवानगी अच्छी खासी देखी जा रही है. यहां कुल्चा जंक्शन ऐसा ज़ायका मुहैया करवा रहा है कि इन दिनों लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है. बड़ी बात यह है कि कुछ ही समय पहले तक पीलीभीत में छोले-कुलचे का कोई भी स्टॉल नहीं था. अब सैकड़ों लोग यहां के एक स्टॉल पर लुत्फ लेते हैं, जिसके शुरू होने की कहानी बड़ी दिलचस्प है.

दरअसल लॉकडाउन से पहले नंदकिशोर कश्यप एक केबल ऑपरेटर के साथ काम किया करते थे. लॉकडाउन के दौरान उनका काम चौपट हो गया, तो घर परिवार में खाने पीने का संकट खड़ा होने लगा. तब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अभियान से प्रेरणा लेते हुए यूट्यूब की मदद से घर में ही तंदूर बनाया और अपना व्यवसाय शुरू किया. सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी दुकान का जमकर प्रचार किया. नतीजा है कि आज ज़िले भर से शहर आए लोग कुल्चा जंक्शन पर छोले कुलचे और अमृतसरी नान का स्वाद लेने को प्रायोरिटी पर रखते हैं.

छोले कुलचे का यह स्टॉल पीलीभीत के ड्रमंड इंटर कॉलेज के गेट के पास ही है. दिए गए मैप क्लिक करके आप लोकेशन देख सकते हैं.  कुलचा जंक्शन पर कुलचे का आनंद ले रहे स्थानीय निवासी धर्मेंद्र कुमार ने NEWS 18 LOCAL से बातचीत के दौरान बताया कि वह ज़्यादातर यहां आते हैं. उन्होंने बताया यहां का स्वाद उन्हें इतना लाजवाब लगता है कि कई बार तो वह घर का खाना छोड़कर यहां आ जाते हैं. इस तरह की दीवानगी को लेकर नंदकिशोर कहते हैं कि इस दुकान ने उनके घर की गाड़ी फिर पटरी पर ला दी है.

Tags: Pilibhit news, Street Food

Source link

आदित्य सील ने अपने स्कूल में किया फिल्म ‘रॉकेट गैंग’ का प्रमोशन, बच्चों के साथ जमकर की मस्ती

रातोंरात स्टार बनीं फरमानी नाज के पिता-भाई ने की डकैती, क्या सिंगर के करियर पर पड़ेगा असर?