in

Sweet Corn Aloo Masala Recipe: डिनर में बनाएं स्वीट कॉर्न, आलू की मसालेदार सब्जी, रोटी-परांठे के साथ लें खाने का मज़ा

हाइलाइट्स

स्वीट कॉर्न और आलू से बनी मसालेदार सब्जी रोटी, परांठे के साथ खा सकते हैं. डिनर में कुछ झटपट बनाना है, तो स्वीट कॉर्न आलू मसाला ट्राई कर सकते हैं.

स्वीट कॉर्न आलू मसाला रेसिपी (Sweet Corn Potato Recipe): शाम में ऑफिस से घर लौटने के बाद कई बार कुछ बेहद ही स्वादिष्ट और अलग खाने का मन करता है. हर दिन लौकी, बैंगन, भिंडी की भाजी खाकर यदि आप ऊब चुके हैं, तो डिनर में बनाएं कॉर्न और आलू की चटपटी मसालेदार सब्जी. स्वीट कॉर्न आलू मसाला सब्जी परांठे या रोटी के साथ खाई जा सकती है. कॉर्न यानी मकई हेल्दी भी होती है. आइए जानते हैं स्वीट कॉर्न आलू की मसालेदार सब्जी की रेसिपी. ये सब्जी ना सिर्फ आसानी से आप डिनर में बना सकते हैं, बल्कि खाने में भी यह स्वादिष्ट और बेहद पौष्टिक है. बच्चों को भी ये सब्जी ज़रूर पसंद आएगी.

इसे भी पढ़ें: Corn Sooji Balls Recipe: नाश्ते में बनाएं कुरकुरे कॉर्न-सूजी बॉल्स, तुरंत कर जाएंगे सब चट

स्वीट कॉर्न आलू मसाला के लिए सामग्री
आलू- दो बड़े
स्वीट कॉर्न- 1 कप
टमाटर- दो
अदरक का पेस्ट- एक छोटा चम्मच
लहसुन का पेस्ट- एक छोटा चम्मच
साबुत जीरा- आधा चम्मच
हल्दी पाउडर- आधा चम्मच
धनिया पाउडर- एक चम्मच
लाल मिर्च पाउडर- एक चम्मच
हींग पाउडर- चुटकी भर
नमक-स्वादानुसार
हरी मिर्च- दो बारीक कटी हुई
नींबू का रस- दो बड़े चम्मच
धनिया पत्ती- बारीक कटी हुई
तेल- दो चम्मच और मैगी मसाला

इसे भी पढ़ें: Veg Spring Roll Recipe: शाम की चाय के साथ कुछ टेस्टी खाने का मन है तो बनाएं वेज स्प्रिंग रोल

स्वीट कॉर्न आलू मसाला बनाने का तरीका
आलू को छील लें. कॉर्न और आलू को उबाल लें. आलू के छोटे-छोटे टुकड़े कर लें. गैस पर कड़ाही में तेल डालकर गर्म करें. इसमें जीरा डालकर भूनें. अब आप कटी हुई हरी मिर्च, अदरक और लहसुन का पेस्ट डालें. इसे अच्छी तरह से चलाते हुए गोल्डन ब्राउन होने तक भून लें. कम आंच पर पेस्ट भूनें ताकि जले नहीं. अब इसमें हल्दी, धनिया, मिर्च, हींग पाउडर डाल दें. अच्छी तरह से चलाएं और मसाले का रंग लाल होने तक पकाएं. इसमें टमाटर काट कर डालें. अब नमक भी स्वादानुसार डाल दें और थोड़ी देर भूनें.

जब टमाटर अच्छी तरह से गल जाए, तो आलू और कॉर्न डाल दें. अच्छी तरह से चलाएं और 3-4 मिनट तक ढंककर कम आंच पर पकने दें. अब आप इसमें मैगी मसाला का एक पैकेट डाल दें. इससे इस सब्जी का स्वाद और भी दोगुना हो जाएगा. स्वीट कॉर्न आलू मसाला सब्जी बनकर तैयार है. इसे एक बाउल में निकालें. ऊपर से नींबू का रस और बारीक कटी हुई धनिया की पत्ती से सजाकर गरमा-गर्म रोटी, परांठे के साथ सर्व करें.

Tags: Food, Food Recipe, Lifestyle

Source link

Entertainment Top-5 Videos: फरमानी नाज से शहनाज गिल तक, देखिए ये वायरल वीडियो

जुबिन नौटियाल ने अपनी गिरफ्तारी की मांग पर तोड़ी चुप्पी, फैंस को TWEET कर दी दिलासा