in

UPSC NDA II 2022 Result: आयोग ने एनडीए पेपर-2 का रिजल्ट किया घोषित, यहां करें चेक | UPSC NDA II 2022 Result out see selected candidates list here


Jobs

oi-Neeraj Kumar Yadav

|

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 सितंबर। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने एनडीए II 2022 भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वो आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है। संघ लोक सेवा आयोग की तरफ से यह परीक्षा 4 सितंबर को आयोजित की गई थी। भर्ती के जरिए 400 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

upsc nda -2 result

ऐसे चेक करें रिजल्ट
– सबसे पहले https://www.upsc.gov.in/ पर जाएं।
– इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
– यूपीएससी एनडीए पेपर-2 पर क्लिक करें।
– एक पीडीएफ फाइल दिखेगी।
– पीडीएफ फाइल को डाउनलोड कर करें।
– इसके बाद अपना रोल नंबर सर्च करें।
– अगर आपका चयन हुआ होगा तो रोल नंबर दिख जाएगा।

एनडीए II 2022 की परीक्षा में अभ्यर्थियों से गणित विषय से 300 अंकों के 120 प्रश्न और सामान्य योग्यता परीक्षा में 600 अंकों के 150 प्रश्न पूछे गए थे। परीक्षा के लिए 2 घंटे 30 मिनट का समय दिया गया था।

पेपर-2 में चयनित हुए अभ्यर्थियों को सर्विस सेलेक्शन बोर्ड, रक्षा मंत्रालय को इंटरव्यू देना होगा। इसके बाद फाइनल रिजल्ट रिजल्ट जारी किया जाएगा। सफल होने वाले अभ्यर्थियों की नियुक्तियां जल, थल और वायु सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर होती है। हालांकि, आयोग की तरफ से अभी इंटरव्यू की डेट नहीं जारी की गई है। माना जा रहा है कि आयोग की तरफ से जल्द ही शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि आयोग की तरफ से एनडीए की परीक्षा वर्ष में दो बार आयोजित की जाती है। फर्स्ट एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन जनवरी फरवरी में भरे जाते हैं, दूसरे एग्जाम के लिए ऑनलाइन आवेदन जून-जुलाई में होते हैं। एनडीए की परीक्षा में हर वर्ष देशभर से लाखों की संख्या में छात्र उपस्थित होते हैं।

ये भी पढ़ें- कभी स्टीव जॉब्स ने भी नौकरी के लिए किया था आवेदन, अब इस जॉब एप्लिकेशन ने नीलामी में बटोरे करोड़ों

English summary

UPSC NDA II 2022 Result out see selected candidates list here



Source link

अंधेरा भी क्यों जरूरी है सेहत के लिए, कृत्रिम रोशनी से बढ़ रहा प्रदूषण

‘फैमिली उतनी सपोर्टिव नहीं होती जितनी समझी जाती है’ परिवार को लेकर महेश भट्ट महेश भट्ट की बेबाक राय