in

UPSSSC PET Answer Key 2022: ‘आंसर- की’ जारी, जानें गलत प्रश्नों पर कब से दर्ज करा सकेंगे ऑब्जेक्शन? | UPSSSC PET Answer Key 2022 released know how to download


Jobs

oi-Neeraj Kumar Yadav

|

Google Oneindia News

UPSSSC PET Answer Key 2022: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET)की आंसर-की जारी कर दी है। जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वो ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं। आंसर-की डाउनलोड करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है। आयोग की तरफ से इस परीक्षा का आयोजन 15 और 16 अक्टूबर को किया गया था। परीक्षा में लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

pet answer key

जल्द जारी की जाएगी ऑब्जेक्शन दर्ज कराने डेट
आयोग की तरफ से अभी गलत प्रश्नों पर ऑब्जेक्शन दर्ज कराने की आखिरी तारीख नहीं जारी की गई है। लेकिन माना जा रहा है कि आयोग की तरफ से जल्द ही ऑब्जेक्शन दर्ज कराने की आखिरी तारीख जारी की जाएगी। ऑब्जेक्शन दर्ज कराने की तारीख जारी होने के बाद अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकेंगे। हालांकि, इसके लिए उन्हें प्रति प्रश्न चार्ज भी देना होगा।

बिना संबंधित डॉक्यूमेंट्स के नहीं स्वीकार होगा ऑब्जेक्शन
आयोग की तरफ से उन्हीं प्रश्नों पर ऑब्जेक्शन स्वीकार किया जाएगा। जिसकी संबंधित प्रति अभ्यर्थी लगाएंगे। बिना संबंधित दस्तावेज के आयोग की तरफ से किसी भी गलत प्रश्न पर आपत्ति या ऑब्जेक्शन स्वीकार नहीं किया जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहे, ताकि ऑब्जेक्शन दर्ज कराने से संबंधित कोई महत्वपूर्ण तारीख न छूटे।

ऐसे डाउनलोड करें आंसर-की
-अभ्यर्थी सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।
– इसके बाद आंसर-की लिंक पर क्लिक करें।
– शिफ्ट का चयन करें।
– इसके बाद संबंधित शिफ्ट की आंसर-की डाउनलोड कर लें।

आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए 37 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। परीक्षा के लिए 25,11,968 उपस्थित हुए थे। परीक्षा के दौरान ज्यादा भीड़ होने की वजह से अभ्यर्थियों को कई तरह की चुनौतियों का भी सामना करना पड़ा था। बता दें कि पीईटी एक पात्रता परीक्षा है। राज्य सरकार में समूह-ग की भर्तियों के लिए इस परीक्षा को पास करना जरूरी होता है।

ये भी पढ़ें- तेजस्वी के 10 लाख नौकरियों के वादे का मजाक उड़ाने वाली बीजेपी ने खुद की 19 लाख जॉब्स देने की घोषणा

English summary

UPSSSC PET Answer Key 2022 released know how to download



Source link

धनतेरस पर नई गाड़ी खरीदते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, भूलकर भी न करें ये कॉमन मिस्टेक

राजीव सेन-चारु असोपा की बेटी को हुआ डेंगू, एक्ट्रेस ने लंबे-चौड़े नोट के साथ बताया जियाना का हाल