in

VIDEO: शिल्पा शेट्टी ने गुरु परब पर किया सूर्य नमस्कार, चोट लगने के 3 महीने बाद फैंस को दिया खास संदेश

मुंबई: सिखों का खास त्योहार गुरु परब देश ही नहीं दुनिया भर में धूम-धाम के साथ मनाया जा रहा है. हर साल कार्तिक मास की पूर्णिमा को गुरु नानक जयंती मनाई जाती है. इस दिन को प्रकाश पर्व भी कहते हैं. कई बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री से जुड़े हुए कलाकार इस त्योहार को खास तरीके से मना रहे हैं. शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने प्रकाश पर्व पर अपने दिन की शुरुआत सूर्य नमस्कार से की. करीब 3 महीने चोटिल रहने के बाद योग करते हुए शिल्पा ने फैंस को ना सिर्फ त्योहार की बधाई दी बल्कि ये भी बताया कि वह गुरु नानक देव की शिक्षा पर पर भरोसा करती हैं.

शिल्पा शेट्टी यूं तो फिटनेस फ्रीक मानी जाती हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर योग करते हुए तस्वीरें और वीडियो शेयर कर फैंस को मोटिवेट करती रहती हैं. लेकिन पिछले तीन महीने से ये सब बंद था, क्योंकि शिल्पा को चोट लग गई थी. अपने फिटनेस रूटीन की फिर से शुरुआत के लिए शिल्पा ने गुरु पर्व का दिन चुना.

शिल्पा शेट्टी ने किया सूर्य नमस्कार
शिल्पा शेट्टी ने इंस्टाग्राम पर सूर्य नमस्कार की मुद्राएं शेयर करते हुए वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर कर शिल्पा ने कैप्शन की शुरुआत गुरु नानक देव के प्रवचन से की है. लिखा ‘जिसे खुद पर भरोसा नहीं है, वह कभी भी ईश्वर पर विश्वास नहीं कर सकता -गुरु नानक देव.’

गुरु नानक देव की शिक्षा पर शिल्पा को भरोसा
इसके बाद शिल्पा ने आगे लिखा ‘ये शिक्षा बरसों से मेरे साथ है और मुझे इसमें बहुत भरोसा है. अपने आप पर विश्वास करना और ये विश्वास रखना कि आप कुछ भी कर सकते हैं, एक हेल्दी लाइफ जीने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है. इस बात को ध्यान में रखते हुए मैंने गुरुपर्व के खास मौके पर अपनी चोट के तीन महीने बाद पहली बार फिर से सूर्य नमस्कार किया. हफ्तों तक व्हीलचेयर से बंधे रहने के बाद इस मुकाम को हासिल करना एक ऐसी फीलिंग है जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता.

आखिर में शिल्पा ने लिखा ‘मेरे और मेरे पूरे परिवार की तरफ से गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व की आप सभी तो ढेरों शुभकामनाएं’.

शिल्पा के इस वीडियो को देख बहन शमिता शेट्टी ने प्यार जताया है. शिल्पा के इस वीडियो ने फिटनेस के लिए फैंस को एक बार फिर मोटिवेट किया है.

Tags: Guru Nanak Jayanti, Shilpa shetty

Source link

Ginger Garlic Soup Recipe: सर्दियों में इम्यूनिटी बूस्ट करता है जिंजर गार्लिक सूप, इस तरीके से बनाएं

शादी होने वाली है तो इन फूड्स को करें रोज के डाइट में शामिल, स्किन बनेगी ग्लोइंग