in

WhatsApp के इस फीचर्स के बारे क्या आप जानते हैं, एक मिनट में समस्या का हो जाएगा समाधान

Image Source : SOCIAL MEDIA
WhatsApp

Whatsapp हमारे जीवन का अहम हिस्सा हो गया है। हर किसी के घरों में कोई ऐसा व्यक्ति नहीं होगा जो यूज नहीं करता होगा। क्या आपको Whatspp के सभी फीचर्स पता है। हमें लगता है कि नहीं होगा। हम आपको एक ऐसी फीचर्स बताने जा रहे हैं। जिसके बारे शायद ही आपको पता होगा।  आज हम आपको WhatsApp का एक नया फीचर बताने जा रहे हैं। यह सेटिंग करने के बाद Whatsapp पर हर वीडियो बेहतरीन क्वालिटी में भेजा जाएगा। तो आइए आपको यह भी बताते हैं कि आप किन बदलावों से अच्छी क्वालिटी में फोटो या वीडियो भेज सकते हैं।

पहले करना होगा ये

अगर आप भी हर वीडियो और फोटो को हाई-क्वालिटी में किसी को सेंड चाहते हैं तो आपको सबसे पहले ऐप में जाना होगा। यहां जाने के बाद आपको सबसे ऊपर तीन डॉट नजर आएंगे। इसके बाद एक लिस्ट खुलेगी और इसमें आपको सेटिंग्स भी नजर आएंगी। सेटिंग्स में ही स्टोरेज और डेटा का विकल्प दिखाई देगा। यहां जाकर आप फोटो अपलोड क्वालिटी भी बदल सकते हैं। इस ऑप्शन को ओपन करने के बाद ऑटो दिखाई देगा।

ये पूरा प्रोसेस रहा
यह विकल्प पहले से ही चयनित है। इस लिस्ट में आपको Data Saver और Best Quality का Option देखने को मिलने वाला है। ऑटो का सीधा सा मतलब है कि इस विकल्प के बाद फोटो की गुणवत्ता व्हाट्सएप द्वारा ही चुनी जाएगी। जबकि डेटा सेवर का मतलब है कि इसके बाद फोटो की क्वालिटी खुद ही कम हो जाएगी। जबकि बेस्ट क्वालिटी का मतलब है कि भले ही आपके इंटरनेट की स्पीड कम हो, लेकिन इस दौरान फोटो बेहतर क्वालिटी में जाएगी।

अगर आप भी चाहते हैं कि हर फोटो बेहतर क्वालिटी में जाए तो आप इस विकल्प को चुन सकते हैं। इसके अलावा अगर आप फोटो को डॉक्यूमेंट फॉर्म में भेजते हैं तो भी फोटो की क्वालिटी बहुत अच्छी होती है, लेकिन ऐसा करने से पहले आपको हर फोटो को डॉक्स में सेव करना होता है। दस्तावेज़ में सहेजे जाने के बाद, आप उसे दस्तावेज़ के रूप में किसी को भी भेज सकते हैं.

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tips and Tricks News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Source link

ट्रैवल पैकेज बुक करते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, बजट में बेस्ट पैकेज चुनने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

सोनाक्षी सिन्हा-हुमा कुरैशी से पहले इन एक्ट्रेसेज ने अपने रोल के लिए बढ़ाया था वजन