in

Zeenat Aman: दो शादियों के बाद भी खुश नहीं थीं जीनत अमान प्रोफेशनल के साथ पर्सनल लाइफ में भी खूब बटोरी सुर्खियां


Publish Date: | Sat, 19 Nov 2022 11:47 AM (IST)

Zeenat Aman: 70 के दशक की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस जीनत अमान आज अपना 71वां जन्मदिन मना रही हैं। जैसे ही जीनत का नाम आता है, सभी के दिमाग में जीनत के फिल्मों वाले लुक सामने आ जाते हैं। जीनत एक ऐसी एक्ट्रेस थीं, जिनके आने के बाद से ही बाॅलीवुड फिल्मों में बोल्ड और ग्लैमरस अंदाज दिखाया जाने लगा। उनके पहले तक सभी एक्ट्रेस फिल्मों में भारतीय रूप में ही नजर आती थीं। जीनत ने अपनी एक अलग ही छवि बना ली थी। वे फिल्मों में अपने ड्रेसिंग सेंस के जरिए ज्यादा सुर्खियां बटोरती थीं। जीनत ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में की हैं।

Happy birthday Zeenat Aman: Unseen gorgeous pictures from the actress's  younger days | Celebrities News – India TV

मैगजीन के जरिए की थी करियर की शुरुआत

बॉलीवुड में अपनी शानदार फिल्मों के बाद जब जीनत का करियर पीक पर था, तब उन्होंने शादी की थी। बता दें कि जीनत का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। उनका नाम जीनत खान था, लेकिन उन्हें जीनत अमान के नाम से काफी फेम मिली थी। उनकी पर्सनल लाइफ में काफी कुछ हुआ था।

Zeenat Aman Birthday Special: Interesting Facts About The Actress-Zeenat  Aman Birthday Special: Interesting Facts About The Actress

पारिवारिक झगड़े, माता-पिता का तलाक, पिता का निधन और फिर मां की दूसरी शादी इन सबके कारण जीनत की पढ़ाई भी अधूरी रह गई थी। जिसके बाद उन्होंने एक मैगजीन में लेखक के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की।

Zeenat Aman Photos [HD]: Latest Images, Pictures, Stills of Zeenat Aman -  FilmiBeat

मिस इंडिया से लेकर फिल्मों तक का सफर

मैगजीन में काम करने के बाद जीनत मॉडलिंग की तरफ आईं। अपनी खूबसूरती और कॉन्फिडेंस के कारण उन्हें मिस इंडिया और मिस एशिया पैसिफिक इंटरनेशनल का खिताब भी मिला। इसके बाद जीनत के बॉलीवुड डेब्यू किया। उनकी पहली दो फिल्में तो फ्लॉप रही थीं लेकिन देवानंद के साथ उन्होंने हरे राम हरे कृष्णा फिल्म की थी। जो कि काफी हिट रही। जिसके बाद से ही जीनत को फिल्में मिलने लगी।

This week, that year: Zeenat Aman and a tale of three movies

सत्यम शिवम सुंदरम फिल्म में उनकी खूबसूरती ने हर किसी का दिल जीत लिया था। उस फिल्म ने जीनत के करियर को काफी बड़ा हिट दिया था। उस समय हर ग्लैमरस रोल के लिए जीनत को अप्रोच किया जाता था। जीनत ने हिंदी सिनेमा का ट्रेंड बदल कर रख दिया था। उस दौर में ज्यादातर एक्ट्रेस साड़ी और सूट में नजर आती थीं, लेकिन जीनत के वेस्टर्न अंदाज ने इंडस्ट्री के ड्रेसिंग सेंस को बदल कर रख दिया था।

Happy Birthday Zeenat Aman.. Zeenat Aman is an actress, model and… | by  BollywooDirect | Medium

जीनत की हुई थी दो शादियां

फिल्मों के साथ-साथ जीनत के अफेयर के काफी चर्चे रहे हैं। जीनत अमान और संजय खान के अफेयर ने उस समय काफी सुर्खियां बटोरी थी। संजय शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे।

संजय खान और जीनत अमान

दोनों ने फिल्म अब्दुल्ला के दौरान गुपचुप शादी भी रचा ली थी। काफी समय बाद इस बात का खुलासा हुआ, लेकिन ये रिश्ता ज्यादा नहीं चला। बाद में दोनों अलग हो गए। इसके बाद जीनत ने मजहर खान से शादी की।

जीनत अमान और संजय खान

जीनत की इस शादी में भी वे खुश नहीं थीं और वे तलाक लेना चाहती थीं। लंबी बीमारी के बाद मजहर खान का निधन हो गया। मजहर के निधन पर उनके परिवार वालों ने जीनत को अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होने दिया था। मजहर से जीनत के दो बेटे हैं।

जीनत अमान

Posted By: Ekta Sharma

 



Source link

Aamir Khan Daughter: आमिर की बेटी Ira Khan ने बॉयफ्रेंड संग की सगाई जमकर नाचे एक्टर वायरल हुआ वीडियो

Tabassum Passes Away: मशहूर अभिनेत्री टीवी होस्ट तबस्सुम गोविल का निधन